logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ के दिगवार में की फायरिंग

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ के दिगवार में की फायरिंग

Updated on: 10 Jul 2019, 09:09 PM

highlights

  • पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर उल्लंघन
  • पुंछ के दिगवार सेक्टर में गोलीबारी
  • भारतीय सेना ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान ने एकबार फिर सीजफायर का उल्लंघन तोड़ा है. पाक ने पुंछ के दिगवार सेक्टर में गोलीबारी की है. पाकिस्तानी सेना ने बुधवार की शाम 7:30 बजे से फायरिंग जारी कर रखी है हालांकि भारतीय सेना के जवानों ने इस फायरिंग का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. दोनों ओर से जारी फायरिंग में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. इसके पहले 10 जून को भी जम्मू-कश्मीर के पुंछ में ही पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हुआ था, जबकि एक जवान घायल भी हुआ है. 

यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत की हो, इससे पहले भी पाकिस्तान के जरिए कई बार सीजफायर का उल्लघंन किया गया है. मीडिया के सूत्रों की मानें तो अब तक साल 2019 में पाकिस्तान ने लगभग 1171 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं अगर पिछले साल यानि कि 2018 की बात करें तो पाकिस्तान ने 1629 बार सीजफायर का उल्लंघन किया था. गृह मंत्रालय ने 12 दिसंबर 2018 को इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने से ज्यादा थी.

यह भी पढ़ें- सुनों पाकिस्‍तानियों! टीम इंडिया की हार पर यहां टीवी सेट नहीं टूटते, देखों पीएम मोदी ने क्‍या लिखा है..

भारत में नरेंद्र मोदी सरकार 2.0 के गठन के बाद सीमा रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हलचल बढ़ गई है. पाकिस्तान ने सीमा पर अलग-अलग ठिकानों पर बार-बार फायरिंग किया है. वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इन हरकतों का लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया है. आंकड़ों की बात करें तो अब तक जम्मू और कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने इस साल 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है. 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक और किसान ने की आत्महत्या