logo-image

पंचतत्व में विलीन हुए CDS जनरल रावत, बेटियों ने दी मुखाग्नि

सीडीएस बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिनी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 10 Dec 2021, 07:59 PM

highlights

CDS को 17 तोपों की सलामी दी गई, इस दौरान 800 जवान रहे मौजूद

हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी 13 लोगों को आज अंतिम विदाई दी गई

बड़ी बेटी कृतिका ने माता-पिता दी मुखाग्नि  

नई दिल्ली:

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत पंचतत्व में विलीन हो गए. सेना की मातमी धुन और 17 तोपों की सलामी के बीच जनरल रावत की बेटी कृतिका और तारिणी ने पूरे रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया. दोनों बेटियों ने मुखाग्नि दी. CDS को 17 तोपों की सलामी दी गई. इस दौरान 800 जवान यहां मौजूद रहे. शुक्रवार को दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर श्मशान घाट में शाम 04:45 बजे सीडीएस जनरल बिपिन रावत का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. सीडीएस बिपिन रावत समेत तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले सभी 13 लोगों को आज अंतिम विदाई दी गई. 
   

इससे पहले जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर शुक्रवार को बेस हॉस्पिटल से उनके आवास लाया गया. यहां सीजेआई एनवी रमन्ना, तीनों सेनाओं के प्रमुख, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली कैंट जाकर बरार स्क्वायर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें:जनरल बिपिन रावत की मौत पर लोगों के मन में है संदेह... दूर करे मोदी सरकार

कानून मंत्री किरेन रिजिजू, राज्यवर्धन सिंह राठौर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने CDS विपिन रावत को श्रद्धांजलि दिया. सीडीएस बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिनी ने अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि दी.

सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने भी CDS रावत को श्रद्धांजलि देते हुए धोरों की माटी से रावत को सलाम किया. आर्टिस्ट ने CDS बिपिन रावत का मिट्टी से चित्र बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सैंड आर्टिस्ट ने मिट्टी से कई चित्र बनाए हैं. अजय रावत ने जनरल बिपिन रावत के चित्र के साथ तिरंगा झंडा, टोपी और उनके मेडल को भी उन्होंने सैंड आर्ट में दर्शाया. इस दौरान श्रद्धांजलि अर्पित की.