logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमेरिकी स्‍टाइल में भारत को आतंकवाद के खिलाफ उठाने होंगे कड़े कदम: CDS बिपिन रावत

बिपिन रावत ने कहा, जब तक हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम इससे निजात नहीं पा सकते

Updated on: 16 Jan 2020, 12:16 PM

नई दिल्ली:

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के मुताबिक देश को अमेरिका की तरह आतंकवाद से निपटना होगा. दिल्ली में आयोजित रायसेना डायलोग 2020 में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद को फंड मिलना बंद नहीं होगा तब तक इसे खत्म नहीं किया जा सकता. बिपिन रावत ने कहा, जब तक हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम इससे निजात नहीं पा सकते. हमें इसके साथ ही जीना होगा. इसे खत्म करने के लिए हमें इसे समझना होगा और इसकी जड़ों तक पहुंचना होगा.

जनरल बिपिन रावत ने कहा, हमें आतंकवाद से निपटने के लिए वही तरीका अपनाना होगा जो 9/11 हमले के बाद अमेरिका ने अपनाया. अमेरिका ने आंतकवाद के खिलाफ ग्लोबल लड़ाई लड़ने का फैसला लिया. ऐसा करने के लिए आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा और आतंकवाद को फंड देने वालों के खिलाफ एक्शन लेना होगा.

इसके अलावा सीडीएस बिपिन रावत ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की जमकर तारीफ भी की है. उन्होंने कहा, जो भी देश आतंकवाद को स्पॉन्सर कर रहा है उनके खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत है. ऐसे लोगों को ब्लैकलिस्ट कर FATF अच्छा काम कर रही है. राजनीतिक तौर पर इन देशों को अलग-थलग करने की जरूरत है. इससे सीडीएस बिपिन रावत का इशारा पाकिस्तान की तरफ था.