News Nation Logo

BREAKING

Banner

अमेरिकी स्‍टाइल में भारत को आतंकवाद के खिलाफ उठाने होंगे कड़े कदम: CDS बिपिन रावत

बिपिन रावत ने कहा, जब तक हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम इससे निजात नहीं पा सकते

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 16 Jan 2020, 12:16:04 PM
सीडीएस जनरल बिपिन रावत

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के मुताबिक देश को अमेरिका की तरह आतंकवाद से निपटना होगा. दिल्ली में आयोजित रायसेना डायलोग 2020 में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद को फंड मिलना बंद नहीं होगा तब तक इसे खत्म नहीं किया जा सकता. बिपिन रावत ने कहा, जब तक हम आतंकवाद की जड़ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम इससे निजात नहीं पा सकते. हमें इसके साथ ही जीना होगा. इसे खत्म करने के लिए हमें इसे समझना होगा और इसकी जड़ों तक पहुंचना होगा.

जनरल बिपिन रावत ने कहा, हमें आतंकवाद से निपटने के लिए वही तरीका अपनाना होगा जो 9/11 हमले के बाद अमेरिका ने अपनाया. अमेरिका ने आंतकवाद के खिलाफ ग्लोबल लड़ाई लड़ने का फैसला लिया. ऐसा करने के लिए आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा और आतंकवाद को फंड देने वालों के खिलाफ एक्शन लेना होगा.

इसके अलावा सीडीएस बिपिन रावत ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की जमकर तारीफ भी की है. उन्होंने कहा, जो भी देश आतंकवाद को स्पॉन्सर कर रहा है उनके खिलाफ एक्शन लेने की जरूरत है. ऐसे लोगों को ब्लैकलिस्ट कर FATF अच्छा काम कर रही है. राजनीतिक तौर पर इन देशों को अलग-थलग करने की जरूरत है. इससे सीडीएस बिपिन रावत का इशारा पाकिस्तान की तरफ था.

First Published : 16 Jan 2020, 11:41:08 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.