logo-image

अफगान संकट पर CDS बिपिन रावत का बयान, आगे क्या होगा समय बताएगा

तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान में जारी संकट को लेकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को बड़ा ​बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में क्या होगा यह तो वक्त ही बताएगा, किसी को उम्मीद नहीं थी

Updated on: 15 Sep 2021, 06:48 PM

नई दिल्ली:

तालिबानी कब्जे के बाद अफगानिस्तान में जारी संकट को लेकर सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को बड़ा ​बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में क्या होगा यह तो वक्त ही बताएगा, किसी को उम्मीद नहीं थी कि तालिबान इतनी तेजी से देश पर कब्जा कर लेगा. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अभी और भी उथल-पुथल हो सकती है. आपको बता दें कि सीडीएस बिपिन रावत से चीन, पाकिस्तान के अफगानिस्तान में सफल होने के बाद भारतीय सीमाओं पर और अधिक आक्रामक होने की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया था. 

आपको बता दें कि इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि तालिबान के कंट्रोल वाले अफगानिस्तान से अगर कोई भी संभावित आतंकवादी गतिविधि के भारत की तरफ को होती है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. बिपिन रावत ने यह भी सुझाव दिया कि 'क्वाड राष्ट्रों' को आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध में सहयोग बढ़ाना दुनियाभर के लिए अच्छा है. दरअसल, सीडीएस बिपिन रावत का यह बयान ऐसे समय जब आशंका जताई जा रही है कि तालिबानी नियंत्रण वाले अफगानिस्तान से लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे खूंखार आतंकी संगठनों की गतिविधियां बढ़ सकती हैं.