logo-image

CBSE पेपर लीक पर कपिल सिब्बल ने कहा, गलत कारनामों का सरकार जिम्मेदारी नहीं लेगी तो कौन लेगा?

सीबीएसई के पेपर लीक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सीबीएसई के पेपरलीक को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

Updated on: 30 Mar 2018, 03:29 PM

नई दिल्ली:

सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) के पेपर लीक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सीबीएसई के पेपरलीक को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

कपिल सिब्बल ने कहा, 'सीबीएसई पेपर लीक सिर्फ पेपर लीक नहीं है। एसएससी घोटाला एक बहुत बड़ी चिंता का विषय था। अगर सरकार इन गलत कारनामों की जिम्मेदारी नहीं लेगी तो कौन लेगा?'

इससे पहले गुरुवार को भी पूर्व शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया था, 'सीबीएसई टेस्ट लीक, ईसीआई पोल डेट लीक, आधार डेटा लीक, अविश्वास प्रस्ताव 8 दिनों से स्थगित हो रहा है। देश बदल रहा है!'

बता दें कि सीबीएसई के पेपर लीक मामले में शक के आधार पर झारखंड में पुलिस ने 6 छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इसके अलावा दिल्ली में शुक्रवार को एक बार फिर से नाराज छात्रों ने प्रदर्शन किया। दोबारा परीक्षा कराए जाने के विरोध में छात्र और उनके मां-बाप शुक्रवार को सीबीएसई ऑफिस के बाहर इक्ट्ठा होकर अपना विरोध दर्ज़ कराए। उनका कहना है कि सीबीएसई की ग़लती का ख़ामियाज़ा छात्र क्यों भुगते।

हालांकि केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

क्या है मामला

सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र की परीक्षा 26 मार्च को आयोजित करवाई थी और 10वीं कक्षा के गणित की परीक्षा 28 मार्च को हुई थी जिसमें दोनों परीक्षाओं के प्रश्न पत्र परीक्षा के पहले ही सोशल मीडिया पर आ गए थे।

सीबीएसई ने दोनों कक्षाओं के पेपर लीक पर एक शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था। बाद में सीबीएसई ने दोनों पेपर को देश भर में फिर से आयोजित कराने का निर्णय लिया था।

और पढ़ें: CBSE चीफ ने कहा-दोबारा परीक्षा का फैसला छात्रों के हित में, पुलिस की कार्रवाई जारी