logo-image

CBI ने प.बंगाल के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी और कमिश्नर पर सुप्रीम कोर्ट में दायर की अवमानना याचिका

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका भी दायर की है. याचिका में पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी मलय डे, डीजीपी वीरेन्द्र कुमार, कोलकाता के कमिश्नर राजीव कुमार का नाम है.

Updated on: 04 Feb 2019, 06:51 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में मचे घमासान अब सुप्रीम कोर्ट में दस्तक दी है. सीबीआई ने कोर्ट में अवमानना याचिका भी दायर की है. याचिका में पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी मलय डे, डीजीपी वीरेन्द्र कुमार, कोलकाता के कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ अवमानना का मुकदमा चलाए जाने की मांग की है. याचिका में जांच के दौरान सहयोग नहीं करने का आरोप सीबीआई ने इनलोगों पर लगाया है. सीबीआई ने शीर्ष अदालतों के आदेशों का जानबूझकर उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है. 

बता दें कि सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता में चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे पर तुरंत सुनवाई करने से मना कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर कोलकाता के पुलिस कमिश्नर के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं तो वह कार्रवाई करने को तैयार हैं. कोर्ट ने कहा कि पहले सबूत पेश करें. अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार को की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में ममता सरकार और सीबीआई क्यों आमने-सामने? जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की चिटफंड घोटाले के एक मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ की कोशिश के विरोध में धरने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठीं है. जिनको विपक्षी दलों का सहयोग मिला हुआ है.