logo-image

केरल: पूर्व सीएम ओमान चांडी समेत 6 नेताओं पर यौन शोषण मामले की जांच CBI करेगी

 सौर घोटाले की मुख्य आरोपी महिला ने इन पर यौन शोषण का आरोप लगाय है. केस सात साल पुराना है.मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि ओमान चांडी समेत छह लोगों के खिलाफ सात साल पहले मामला दर्ज किया गया था.

Updated on: 18 Aug 2021, 11:45 AM

highlights

  • ओमान चंडी समेत 6 नेताओं पर सीबीआई का शिकंजा
  • यौन शोषण मामले में सीबीआई करेगी जांच
  • महिला ने यौन शोषण का लगाया था आरोप 

नई दिल्ली :

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने यौन शोषण के आरोपों के संबंध में केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चंडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री केसी वेणुगोपाल समेत छह नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है.  सौर घोटाले की मुख्य आरोपी महिला ने इन पर यौन शोषण का आरोप लगाय है. केस सात साल पुराना है.मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि ओमान चांडी समेत छह लोगों के खिलाफ सात साल पहले मामला दर्ज किया गया था. केरल पुलिस की अपराध शाखा इसकी जांच की थी. अब सीबीआई इस केस का इंवेस्टिगेशन करेगी. 

बता दें कि यूडीएफ (संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा ) की सरकार के दौरान करोड़ों रुपए का सौर घोटाला हुआ था. इस में एक महिला आरोपी थी. महिला ने ओमान चंडी समेत राहुल गांधी के करीबी नेताओं पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. महिला ने शिकायत दर्ज की थी. शिकायत में कहा गया था कि आरोपियों ने 2012 में महिला का यौन शोषण किया. शिकायत की जांच सीबीआई से कराने के लिए माकपा सरकार ने की थी. अब इस केस की बागडोर सीबीआई ने ले ली है. 

इसे भी पढ़ें:सिर्फ 6,399 रुपये में इस कंपनी ने लॉन्च किया शानदार स्मार्टफोन, खरीदारी पर मिल रहा है बंपर ऑफर

कांग्रेस ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने कहा कि माकपा सरकार को पार्टी के नेताओं के विरुद्ध कुछ नहीं मिला और चुनाव से ठीक पहले उन्होंने सीबीआई जांच बैठा दिया.