logo-image

पीएम मोदी के निर्देश पर देशभर में CBI की छापेमारी, 150 जगहों पर तलाशी

पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देशभर में सीबीआई (CBI) संयुक्त रूप से जांच कर रही है.

Updated on: 30 Aug 2019, 06:35 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देशभर में सीबीआई (CBI) संयुक्त रूप से जांच कर रही है. सीबीआई रेलवे, परिवहन, बैंक, बीएसएनएल समेत कई विभागों में खोजबीन कर रही है. सीबीआई के अधिकारी शुक्रवार को देशभर में करीब 150 जगहों पर जांच कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी सीबीआई की ओर से कई ठिकानों पर जांच-पड़ताल की गई है.

सीबीआई दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, शिलांग, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गांधीनगर, गोवा, भोपाल, जबलपुर, नागपुर, पटना, रांची में तलाशी ले रही है. अधिकारी इन दफ्तरों में ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि किस तरह से लोगों की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है. सीबीआई इन विभागों में सामान्य नागरिकों की पहुंच के बारे में भी जानकारी ले रही है.

सीबीआई रेलवे, कोल खदानों और कोल क्षेत्रों, मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग, फूड कॉरपोरेशन, पॉवर, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, ईएसआईसी, ट्रांसपोर्ट, सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, फायर सेवाएं, सब रजिस्टार दफ्तर और औद्योगिक क्षेत्रों में जांच कर रही है. इसके साथ ही सीबीआई डीएसटी विभाग, पोर्ट ट्रस्ट, नेशनल हाईवे, डीएवीपी, एयरपोर्ट अथॉरिटी जैसे विभागों को भी रडार पर रख रही है. सीबीआई का तलाशी अभिायन कई क्षेत्रों में व्यापक तौर पर चल रहा है. इसलिए सीबीआई वित्तीय विभाग, पुरातत्व विभाग, शिपिंग विभाग, बीएसएनल और खनिज विभागों में भी तलाशी अभियान चला रही है.