logo-image

चिदंबरम के 16 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, बोले- सरकार मुझे बोलने, लिखने से नहीं रोक सकती

सरकार 'मेरे बेटे और उसके दोस्तों' को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

Updated on: 16 May 2017, 01:40 PM

highlights

  • सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने तमिलनाडु में चिदंबरम के 16 से अधिक स्थानों की तलाशी ली।
  • दिल्ली, मुंबई और हरियाणा के गुरुग्राम में भी कई स्थानों पर छापेमारी की गई।
  • पी.चिदंबरम ने कहा यह सब उनकी आवाज दबाने के लिए किया जा रहा है।

 

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम ने अपने व बेटे कार्ति से संबंधित ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद मंगलवार को कहा कि यह सब उनकी आवाज दबाने के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित आवासों पर छापेमारी की। 

सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने तमिलनाडु में चिदंबरम के 16 से अधिक स्थानों की तलाशी ली। दिल्ली, मुंबई और हरियाणा के गुरुग्राम में भी कई स्थानों पर छापेमारी की गई।

यह छापेमारी विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को कानूनों को धता बताकर दी गई मंजूरी के मामले में की गई। 

एफआईपीबी द्वारा यह मंजूरी उस समय दी गई थी जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे और पीटर व इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया का संचालन करते थे। 

फिलहाल, पीटर और इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा हत्याकांड में जांच का सामना कर रहे हैं।

बेनामी संपत्ति मामला: दिल्ली, गुरुग्राम में लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

छापेमारी कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को कथित तौर पर कानूनों को धता बताकर दी गई मंजूरी के मामले में की गई है।

चिदंबरम ने बयान जारी कर विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को मंजूरी दिए जाने में किसी भी तरह की धांधली से इनकार किया।

चिदंबरम ने कहा, 'एफआईपीबी की मंजूरी कई मामलों में दी गई। एफआईपीबी में शामिल पांच सचिव और अन्य अधिकारी सरकारी कर्मचारी हैं। उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है। मेरे खिलाफ भी कोई आरोप नहीं है।'

CBI रेड: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बोले, सरकार मेरी आवाज़ बंद करना चाहती है

उन्होंने कहा कि जब वह वित्त मंत्री थे तो हर मामले में नियमों के तहत कार्रवाई की गई और एफआईपीबी की अनुशंसा पर ही मंजूरी अथवा नामंजूरी दी गई।

चिदंबरम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार 'मेरे बेटे और उसके दोस्तों' को निशाना बनाने के लिए सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

चिदंबरम ने कहा, 'सरकार का उद्देश्य मेरी आवाज को दबाना और मुझे लिखने से रोकना है, जैसा कि उसने विपक्षी पार्टियों के नेताओं, पत्रकारों, स्तंभकारों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) और सामाजिक संगठनों को चुप कराने की कोशिश की है। मैं सिर्फ यही कहूंगा कि मैं बोलता और लिखता रहूंगा।'

IANS इनपुट के साथ

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें