logo-image

कार्ति चिदंबरम से भ्रष्टाचार मामले में दूसरी बार सीबीआई ने की पूछताछ

सीबीआई ने सोमवार को दूसरी बार पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ की है।

Updated on: 28 Aug 2017, 03:38 PM

highlights

  • सीबीआई ने दूसरी बार कार्ति चिदंबरम से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ की
  • आईएनएक्स मीडिया समूह को मॉरीशस से फंड को मंजूरी दिए जाने का है मामला

नई दिल्ली:

सीबीआई ने सोमवार को दूसरी बार पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ की है। कार्ति पर पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी के मीडिया समूह को विदेशी फंड पहुंचाने का आरोप है।

कार्ति सुबह 11:30 बजे दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में पहुंचे। इस केस से संबंधित तीन और संदिग्धों, भास्कर रमन, रवि विश्वनाथन और मोहनन राकेश से भी सीबीआई ने सवाल किए हैं।

आपको बता दें कि जांच एजेंसी कार्ति से फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) के द्वारा आईएनएक्स मीडिया समूह को मॉरीशस से फंड को मंजूरी दिए जाने के मामले में पूछताछ कर रही है, उस वक्त उनके पिता पी. चिदंबरम केन्द्रीय वित्त मंत्री थे।

आरोप है कि लेन देन मामले में कार्ति चिदंबरम को इसमें करीब 45 करोड़ रुपए मिले थे। सूत्रों ने कहा है कि कार्ति के द्वारा अप्रत्यक्ष तरीके से नियंत्रित एक फर्म ने आईएनएक्स मीडिया से पैसे लिए थे।

और पढ़ें: CBI कोर्ट ने रेपिस्ट बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह को सुनाई 10 साल की सजा

गौरतलब है कि पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं।

इससे पहले 23 अगस्त को भी सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम से पूछताछ की थी। हालांकि पी. चिदंबरम ने सीबीआई द्वारा एफआईआर के बाद बेटे का बचाव करते हुए एक कड़ा बयान जारी किया था कि सरकार सीबीआई और दूसरी एजेंसियों का उपयोग कर उनके बेटे को निशाना बना रही है।

इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति को सीबीआई के साथ जांच में सहयोग किए जाने का निर्देश दिया था। लुक आउट नोटिस जारी होने की वजह से कार्ति के देश से बाहर जाने पर रोक लग गई है।

और पढ़ें: LIVE: गुरमीत सिंह को 10 साल की सज़ा सुनाए जाने के बाद सिरसा में हिंसा