logo-image

विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड में जानकारी देने वाले को सीबीआई ने इनाम की पेशकश की

विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड में जानकारी देने वाले को सीबीआई ने इनाम की पेशकश की

Updated on: 21 Aug 2021, 03:45 PM

कडप्पा (आंध्र प्रदेश):

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व मंत्री वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी की मौत के संबंध में जानकारी देने वाले को 5 लाख रुपये का इनाम देने की पेशकश की है। शनिवार को जारी एक पोस्टर में कहा गया है कि ठोस और विश्वसनीय जानकारी देने वालों को पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि गोपनीयता बनाए रखी जाएगी और ऐसे लोगों की पहचान को उजागर नहीं किया जाएगा। नोटिस में कहा गया है कि जानकारी रखने वाले लोग फोन, ईमेल या व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।

सीबीआई लगभग एक साल से इस मामले की जांच कर रही है, और अब तक कई संदिग्धों से कई बार पूछताछ कर चुकी है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के चाचा विवेकानंद रेड्डी की हत्या चुनाव से कुछ दिन पहले 15 मार्च 2019 को कडपा स्थित उनके आवास पर हुई थी।

68 वर्षीय नेता अपने घर पर अकेले थे जब अज्ञात लोगों ने घुसकर उनकी हत्या कर दी। कडप्पा में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करने से कुछ घंटे पहले उनकी हत्या कर दी गई थी।

हालांकि तीन विशेष जांच टीमों (एसआईटी) ने जांच की, लेकिन वे रहस्य को सुलझाने में विफल रहे। बाद में, सीबीआई ने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के निर्देश पर मामले को अपने हाथ में लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.