logo-image

CBI DIG: CBI ने वरिष्ठ IPS अधिकारी सारा शर्मा को बनाया डीआईजी, जानें कौन हैं ये

सीबीआई ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सारा शर्मा को डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है. इसकी जानकारी केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की ओर से दिया गया है.

Updated on: 09 Mar 2024, 12:03 AM

नई दिल्ली:

CBI DIG: सीनियर पुलिस अधिकारी सारा शर्मा को शुक्रवार 8 मार्च को सीबीआई ने उप महानिरीक्षक यानी डीआईजी के रूप में प्रमोट किया है.  ये जानकारी केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने एक आदेश के जरिए किया है. आपको बता दें कि सारा शर्मा 2010 बैच की आईपीएस ऑफिसर है. नोटिफिकेशन के मुताबिक उन्हें 5 साल के लिए सीबीआई में डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है. इसके अलावा सीबीआई ने दो अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की सेवा में विस्तार किया है. वहीं, डीआईजी पी मुरुगन का सर्विस 15 मार्च 2027 तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

सीबीआई ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सारा शर्मा को डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है. इसकी जानकारी केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की ओर से दिया गया है. उनकी सेवा अगले 5 साल के जारी रहेगी. सारा शर्मा को नक्सल ऑपरेशन में काफी अनुभव प्राप्त है. इसके अलावा सीबीआई ने दो अन्य अधिकारियों के कार्यकाल को बढ़ा दिया है. इसमें डीआईजी के पद पर तैनात पी मुरुगन है. इनकी सेवा 15 मार्च 2027 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. वहीं फिलहाल केंद्रीय एजेंसी सीबीआई में पुलिस अधीक्षक विद्युत विकास की सेवा 18 फरवरी 2025 तक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है. 

उनका परिचय

एक साक्षात्कार के दौरान सारा शर्मा ने कहा था कि उनकी पहली पोस्टिंग बलांगीर जिले में हुई थी. यहां वो ट्रेनिंग पीरियड में सदर थाने की थाना प्रभारी थी. बाद उन्हें नक्सल ऑपरेशन के लिए भेजा गया. ओडिशा के अंगुल जिले में एडिशनल एसपी के रूप में तैनात किया गया. इसके बाद अस्का में एसजीपीओ के रूप में पोस्टिंग की गई. ये सीएम का निर्वाचन एरिया था. उसके उनके काम को देखते हुए प्रमोशन करते हुए सोनपुर, देवगढ़ और गजपति के पुलिस अधीक्षक के रूप में काम किया. आपको बता दें कि सारा शर्मा ने हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर और भुवनेश्वर से पढ़ाई की है.