logo-image

सोनाली फोगाट केस में CBI की टीम गोवा पहुंची, सबूत जुटाने का प्रयास 

भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई (CBI) की कार्रवाई तेज हो गई है. शनिवार को एक टीम फोरेंसिक विशेषों के साथ गोवा के लियोनी ग्रांड रिसाॅर्ट में जांच के लिए पहुंची.

Updated on: 18 Sep 2022, 09:52 AM

highlights

  • सीबीआई ने 15 सितंबर को फोगाट की मौत की जांच अपने हाथों में ले ली थी
  • एक टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ गोवा के लियोनी ग्रांड रिसाॅर्ट पहुंची
  •  दस घंटे से अधिक समय तक रिसाॅर्ट में सबूत जुटाने की कोशिश की

नई दिल्ली:

भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई (CBI) की कार्रवाई तेज हो गई है. शनिवार को एक टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ गोवा के लियोनी ग्रांड रिसाॅर्ट में जांच के लिए पहुंची. फोगाट अपनी मौत से पहले इसी होटल में रुकी थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी दस घंटे से अधिक समय तक रिसाॅर्ट में रहे और सबूत जुटाने की कोशिश की. गौरतलब है कि सीबीआई ने 15 सितंबर को गोवा पुलिस से सोनाली फोगाट की मौत की जांच अपने हाथों में ले ली थी.  शनिवार को सीबीआई और एक फोरेंसिक टीम उत्तरी गोवा के अंजुना बीच पर स्थित रिसाॅर्ट में पहुंची. इससे पहले गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बयान दिया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सोनाली फोगाट की मौत के मामले को सीबीआई को सौंपेने की मांग करेंगे.

12 सितंबर को गृह मंत्रालय ने फोगाट की मौत को लेकर सीबीआई की जांच की सिफारिश की थी.  इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने एनजीटी के आदेश के खिलाफ कर्लीज रेस्तरां की याचिका 26 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. 

 

सीआरजेड मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए कर्लीज रेस्तरां को ध्वस्त किया जा रहा था, मगर रेस्टोरेंट के मालिकों ने विध्वंस की कार्रवाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. सोनाली फोगाट बीते माह गोवा में मरी हुई पाई गई थीं. उसके परिवार ने तुरंत इस मामले में CBI जांच की मांग की थी.  गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और फोगाट के कुछ सहयोगियों को गिरफ्तार किया.सोनाली फोगाट अपने टिकटॉक वीडियो से मशहूर हुई थीं. 2019 के हरियाणा चुनाव में वह भाजपा की उम्मीदवार थीं. मगर वह कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से पराजित हो गईं. वह 2020 में रियलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रहीं हैं.