News Nation Logo

BREAKING

Banner

CBI ने विमान घोटाले के मामले में दीपक तलवार के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, इस दिन होगी सुनवाई

अदालत ने मामले को 1 अक्टूबर को चार्जशीट पर विचार के लिए रखा है

By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Sep 2019, 05:10:56 PM
दीपक तलवार (फाइल फोटो)

दीपक तलवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सेंट्रल ब्यूरो इंवेस्टिगेशन (CBI) ने कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है. यह चार्जशीट विमान घोटाले के सिलसिले में दाखिल की गई है. सीबीआई ने यह चार्जशीट दिल्ली के राउंज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल किया है. अदालत ने मामले को 1 अक्टूबर को चार्जशीट पर विचार के लिए रखा है.

इससे पहले अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड केस में कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ ईडी के आरोपपत्र का संज्ञान लिया था. साथ ही उनके बेटे आदित्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया था. इस मामले में आदित्य को भी आरोपी बनाया गया था. ईडी ने दावा किया कि दीपक तलवार पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के संपर्क में थे. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 9 मई की तारीख निर्धारित की थी.

यह भी पढ़ें- चार्टर्ड अकाउंटटेंट के छात्रों का प्रदर्शन, दोबारा पेपर चेक कराने की मांग

धनशोधन के मामले में दीपक तलवार का प्रत्यर्पण 30 जनवरी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से किया गया था. इसके बाद उसे सात दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया था. जिसे बाद में बढ़ा दिया गया. ईडी ने कहा था कि तलवार की सिंगापुर स्थित एक कंपनी के बैंक खाते में कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की रकम प्राप्त की गई थी. धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत उसकी जांच की जा रही थी.

यह भी पढ़ें- सच्ची घटना पर बेस्ड है विक्की कौशल की फिल्म 'भूत', कहानी जानकर चौंक जाएंगे आप

उसके द्वारा 1,000 करोड़ रुपये की आय छिपाने और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासन काल में विमानन क्षेत्र के सौदे में उसकी भूमिका को लेकर एजेंसियों द्वारा जांच शुरू करने पर तलवार दुबई भाग गया था. उस पर विमानन क्षेत्र के सौदे में दलाली करने, विदेशी कंपनियों के लिए सरकार की मंजूरी प्राप्त करने और संप्रग सरकार के उच्चाधिकारियों से सांठ-गांठ के कारण अपने ग्राहकों की मदद करने का आरोप है.

First Published : 23 Sep 2019, 05:01:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×