logo-image

कर्नाटक भाजपा नेता की हत्या मामले में पूर्व कांग्रेस मंत्री के सहयोगी से पूछताछ करेगी सीबीआई

कर्नाटक भाजपा नेता की हत्या मामले में पूर्व कांग्रेस मंत्री के सहयोगी से पूछताछ करेगी सीबीआई

Updated on: 09 Jul 2021, 01:25 PM

बेंगलुरु:

सीबीआई शुक्रवार को भाजपा नेता योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में कांग्रेस के पूर्व मंत्री विनय राजशेखरप्पा कुलकर्णी के निजी सचिव और कर्नाटक प्रशासनिक सेवा (केएएस) के अधिकारी सिद्धू न्यामा गौड़ा से पूछताछ करेगी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष टीम ने गुरुवार को कर्नाटक के गडग से आरोपी को हिरासत में लिया है।

सूत्रों ने बताया कि मामले के मुख्य आरोपी बसवराज मुत्तगी को तलब कर पूछताछ की जाएगी। गौड़ा की हत्या के लिए रकम के भुगतान के पहलू पर महत्वपूर्ण जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

आरोपी ने कथित तौर पर कुलकर्णी के सभी वित्तीय लेनदेन को संभाला। उन्होंने कहा कि आरोपी सिद्धू न्यामा गौड़ा से पूरे दिन पूछताछ की जाएगी। सिद्धू न्यामा गौड़ा वर्तमान में गडग जिले में कृषि उपज विपणन समिति के सचिव के रूप में कार्यरत हैं।

भाजपा नेता योगेश गौड़ा की 15 जून 2016 को धारवाड़ में उनके जिम के बाहर अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी। विनय कुलकर्णी के खिलाफ आरोप जल्द ही सामने आए, जो वर्तमान विपक्षी नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

कुलकर्णी को सिद्धारमैया ने उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र में शक्तिशाली लिंगायत समुदाय का समर्थन जुटाने के लिए तैयार किया था। कहा जाता है कि भाजपा के जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा कुलकर्णी को अपने ही मैदान में चुनौती देते रहे थे।

भाजपा की राज्य इकाई ने इसे चुनाव में मुद्दा बनाया और मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने अपनी जनसभाओं के दौरान कसम खाई थी कि विनय कुलकर्णी को जेल भेजा जाएगा। कुलकर्णी को 5 नवंबर, 2020 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.