News Nation Logo

BREAKING

Banner

सारधा चिटफंड घोटाला मामले में बढ़ सकती है आईपीएस राजीव कुमार की मुश्किल, जानिए क्यों

सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल कर पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत बताई है. इसके लिए सीबीआई ने सर्वोच्च अदालत से राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की भी मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 06 Apr 2019, 02:21:24 PM
आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार (फाइल फोटो)

आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली.:

सारधा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दाखिल कर पश्चिम बंगाल के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत बताई है. इसके लिए सीबीआई ने सर्वोच्च अदालत से राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटाने की भी मांग की है.

गौरतलब है कि राजीव कुमार से सारधा मामले में ही पूछताछ करने कोलकाता पहुंची सीबीआई की टीम को स्थानीय पुलिस ने बंधक बना लिया था. यही नहीं, अगले दिन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार के समर्थन में धरने पर भी बैठ गई थीं. इसके बाद केंद्र की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सारधा मामले में सीबीआई को सहयोग करने को कहा था. साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक भी लगा दी थी.

ऐसे में शनिवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई ने कहा कि राजीव कुमार ने एसआईटी प्रमुख रहते हुए प्रभावशाली लोगों को बचाया. मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द किए जाने के बाद सबूत नष्ट किए. उनसे हुई पूछताछ में सहयोग नहीं किया. सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की हैकि राजीव कुमार की गिरफ्तार पर लगी अंतरिम रोक हटा ली जाए.

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की सीलबंद रिपोर्ट देखने के बाद कहा था कि इसमें दर्ज बातें बेहद गंभीर हैं. चूंकि रिपोर्ट सीलबंद है, लिहाजा हम अभी कोई आदेश नहीं दे रहे, लेकिन सीबीआई चाहे तो इस मसले पर दस दिन में अर्ज़ी दाखिल करे. इसी कड़ी में सीबीआई ने अब यह अर्ज़ी दाखिल की है. सीबीआई को इस अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

First Published : 06 Apr 2019, 02:21:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.