News Nation Logo

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही सीबीआई

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि वह अगस्ता वेस्टलैंड मामले (Augusta Westland Case) में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Nov 2019, 01:26:31 PM
अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही सीबीआ

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही सीबीआ (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि वह अगस्ता वेस्टलैंड मामले (Augusta Westland Case) में बड़े पैमाने पर आरोप पत्र दाखिल कर रही है. न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता की एकल न्यायाधीश पीठ के समक्ष यह तब कहा गया, जब पीठ अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित बिचौलियों क्रिश्चियन मिशेल जेम्स द्वारा सीबीआई और ईडी मामले में दायर की गई याचिका पर सुनवाई कर रही थी. विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) डीपी सिंह ने कहा, "हम बड़े पैमाने पर आरोपपत्र दाखिल कर रहे हैं, जिसमें कुछ लोकसेवकों /नौकरशाहों के नाम होंगे."

यह भी पढ़े : सरकार में शामिल नहीं हुई कांग्रेस तो महाराष्‍ट्र से मिट जाएगा वजूद, नेताओं ने सोनिया गांधी को चेताया

सिंह ने मिशेल की ओर से दायर जमानत याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा. मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण के बाद 5 दिसंबर, 2018 को सीबीआई ने हिरासत में ले लिया था, जबकि ईडी ने उसे 22 दिसंबर, 2018 को हिरासत में ले लिया था.

यह भी पढ़े : कर्नाटक : विधायकों को अयोग्‍यता से राहत नहीं, लड़ सकेंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

वह दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में है। मिशेल, गुइडो हेश्के और कार्लो गेरोसा तीन कथित बिचौलिए हैं, जिनके बारे में दो केंद्रीय एजेंसियों द्वारा 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले की जांच की जा रही है.

First Published : 13 Nov 2019, 01:26:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×