News Nation Logo

J&K: SI भर्ती घोटाले में UP-हरियाणा-दिल्ली समेत 33 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 13 Sep 2022, 10:50:02 AM
CBI

CBI (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में भर्ती घोटाले को लेकर छापेमारी
  • देश के 33 ठिकानों पर एक साथ हो रही छापेमारी
  • सीबीआई ने कई आरोपितों के घर पर डाली है रैड

नई दिल्ली:  

जम्मू और कश्मीर में एसआई भर्ती में फर्जीवाड़े, घूसखोरी के मामलों में सीबीआई ने देश भर में एक साथ 33 ठिकानों पर छापे मारे हैं. ये छापेमारी एसआई भर्ती घोटाले से जुड़े आरोपितों के खिलाफ उनके ठिकानों पर हो रही है, जिसमें जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के कई जिलों के अलावा गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली में चल रही है.  सीबीआई की टीम द्वारा ये छापेमारी J&K SSB के अध्यक्ष खालिद जहांगीर और कंट्रोलर अशोक कुमार समेत दूसरे आरोपितों के ठिकानों पर चल रही है.

देश भर में 33 ठिकानों पर छापेमारी जारी

सीबीआई की टीम जम्मू में 14, श्रीनगर में 1, हरियाणा में 13 और गाजियाबाद, बेंगलुरु और गुजरात के गांधीधाम में 1-1 ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के कई अन्य अधिकारियों के ठिकानों की भी तलाशी ली जा रही है. वहीं, डीएसपी और सीआरपीएफ से जुड़े अधिकारियों के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने इसी साल चार जून को 1,200 सफल प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. पुलिस उपनिरीक्षकों की भर्ती परीक्षा में 97 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. असफल उम्मीदवारों ने नतीजे घोषित होने पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था. इसके बाद से इस मामले जांच सीबीआई कर रही है.

First Published : 13 Sep 2022, 10:29:25 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.