logo-image

फरार हीरा कारोबारी जतिन मेहता की कंपनी और आवास पर CBI ने की छापेमारी, 3 नए FIR दर्ज

सीबीआई ने जतिन मेहता के अहमदाबाद और मुंबई स्थित घर में भी तलाशी ली. इसके साथ ही कंपनी के पूर्व कालिक निदेशक रमेश पारेख के घर में भी सर्च अभियान चलाया गया.

Updated on: 11 Jun 2019, 06:22 PM

नई दिल्ली:

फरार हीरा कारोबारी जतिन मेहता की कंपनी में सीबीआई(CBI) ने आज( मंगलवार) को तलाशी ली. केंद्रीय जांच ब्यूरों ने फॉरएवर प्रेशियस ज्वेलरी एंड डायमंड्स लिमिटेड की कंपनी में छापेमारी की. सीबीआई ने जतिन मेहता के अहमदाबाद और मुंबई स्थित घर में भी तलाशी ली. इसके साथ ही कंपनी के पूर्व कालिक निदेशक रमेश पारेख के घर में भी सर्च अभियान चलाया गया. सीबीआई ने जतिन मेहता और अन्य लोगों समेत एक विदेशी नागरिक पर तीन और एफआईआर दर्ज की है. इनपर 700 करोड़ का बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. कुल मिलाकर सीबीआई ने जतिन मेहता और अन्य के खिलाफ 9 एफआईआर दर्ज की है. जिसमें 2100 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी की जांच की जा रही है.

सीबीआई ने करीब 9 जगहों पर सर्च अभियान चलाया, जिसमें कोयंबटूर में रविचंद्रन रामासामी का स्थान और ठाणे में बॉम्बे डायमंड्स कंपनी के निदेशक का परिसर शामिल है.

इसे भी पढ़ें: अंतरिक्ष में भी मजबूत होगा सशस्त्रबल, मोदी सरकार ने दी इस नई एजेंसी को मंजूरी

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बैंक घोटाला की खबर लगते ही जतिन मेहता फरार हो गया. जतिन मेहता की कैरिबयाई द्वीप में से एक सेंट किट्स पर होने की संभावना है. सीबीआई जल्द ही जतिन मेहता को वापस ले आएगा. सीबीआई ने अभी तक उस के खिलाफ 9 केस दर्ज किए हैं.