logo-image

माल्या केस में सीबीआई को बड़ी सफलता, 9 आरोपी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजे गए सभी आरोपी

बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने के आरोप में सीबीआई ने विशेष अदालत में शराब कारोबारी विजय माल्या. किंगफिशर एयलाइंस समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Updated on: 24 Jan 2017, 09:08 PM

नई दिल्ली:

बैंकों का पैसा लेकर फरार हुए शराबी कारोबारी विजय माल्य की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।  विजय माल्या केस में सीबीआई को बड़ी सफलता मिली है।

सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए आईडीबीआई बैंक और माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्य वित्त अधिकारी ए रघुनाथ, आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई की विशेष अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए गिरफ्तार किए गए 9 लोगों को 7 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामले की अगली सुनवाई 30 जनवरी को होगी। गौरतलब है कि विजय माल्या पर बैंकों का करीब 9000 करोड़ रु का लोन बकाया है। प्रवर्तन निदेशालय की अपील पर मुंबई की एक कोर्ट माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी ने अबूधाबी के शहजादे की हवाईअड्डे पर खुद अगवानी की

विजय माल्या पर बैंकों का पैसा लेकर देश छोड़ कर भाग जाने का भी आरोप है। विजय माल्या अभी लंदन में रहते हैं। देश छोड़ने के बाद माल्या की राज्यसभा संसद सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया था।

सीबीआई ने इसी मामले में माल्या और एयरलाइंस से जुड़े अधिकारियों के घर समेत करीब 11 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें बेंगलुरू का यूबी टावर भी शामिल है।

सीबीआई ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर माल्या के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एसबीआई उन 17 बैंकों के समूह का प्रितिनिधि है जिन्होंने माल्या को लोन दिया था।