logo-image

बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने प्राइवेट फर्म के निदेशक को किया गिरफ्तार

बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने प्राइवेट फर्म के निदेशक को किया गिरफ्तार

Updated on: 21 Aug 2021, 02:20 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कहा कि उसने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से लौटे व्यक्ति के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात से आने के बाद व्हाइट टाइगर स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक आरती कालरा को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि आरती को राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत में पेश किया गया और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि उनके पति सनी कालरा को भी ओमान के मस्कट में गिरफ्तार किया गया था और पिछले साल 7 मार्च को भारत भेज दिया गया था। इससे पहले 2016 में बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में दोनों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया गया था। ये दोनों उस जांच में शामिल नहीं हुए जिसे एजेंसी ने 16 दिसंबर, 2015 को दर्ज किया था।

सनी, उनकी पत्नी आरती और अन्य के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी (एक निजी कंपनी के निदेशकों) ने अक्टूबर 2013 में दिल्ली में पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी से 10 करोड़ रुपये का बैंक ऋण प्राप्त किया था।

यह भी आरोप लगाया गया कि कुछ महीनों के बाद, आरोपी ने समय पर ब्याज भुगतान करना छोड़ दिया और बैंक को गिरवी रखे गए पूरे सामान को भी गलत तरीके से हटा दिया, जिसके कारण ऋण खाता एनपीए हो गया।

अधिकारी ने कहा, मामला दर्ज होने के बाद से दोनों आरोपी फरार थे।

अधिकारी ने बताया कि जांच के बाद दंपति और पंजाब नेशनल बैंक के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक, तत्कालीन प्रबंधक और तत्कालीन एजीएम सहित तीन अन्य अधिकारियों के खिलाफ 22 दिसंबर 2016 को आरोप पत्र दायर किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.