logo-image
लोकसभा चुनाव

Arvind Kejriwal: सीबीआई ने तिहाड़ जेल से केजरीवाल को किया गिरफ्तार, शराब घोटाला कांड में हुई कार्रवाई

मंगलवार देर शाम सीबीआई ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. अदालत ने तिहाड़ जेल से उन्हें गिरफ्तार किया है. शराब घोटाला कांड में सीबीआई उन्हें कल अदालत में पेश करेगी.

Updated on: 26 Jun 2024, 05:31 AM

नई दिल्ली:

शराब कांड में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मंगलाव देर शाम सीबीआई ने उन्हें तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है. ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाली थी लेकिन सुनवाई के एक दिन पहले ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई होनी थी. बता दें, एक दिन पहले सोमवार को सीबीआई ने केजरीवाल से पूछताछ की थी. उनका बयान रिकॉर्ड किया गया है. बुधवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा और एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी. अदालत में सीबीआई केजरीवाल से पूछताछ की अनुमति मांगेगी. 

संजय सिंह ने लगाए साजिश के आरोप
आप सासंद संजय सिंह ने मामले में साजिश का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सरकार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है. सीबीआई ने उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है. केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने वाली थी पर इससे पहले भाजपा सरकार ने सीबीआई के साथ मिलकर साजिश रचा और झूठा मुकदमा तैयार कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पूरा भारत आज केजरीवाल के साथ खड़ा है. हम सब एक साथ मिलकर आवाज उठाएंगे.

जमानत मिली पर ईडी ने इस तर्क से लगवा दिया था स्टे
दिल्ली के शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें प्रचार के लिए 20 दिन की जमानत दे दी गई थी, जो 2 जून को खत्म हो गई. इसके बाद से ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में थे. इस बीच गुरुवार 20 जून को केजरीवाल को जमानत मिल गई थी. कोर्ट के फैसले से आम आदमी पार्टी में भी खुशी की लहर थी. हालांकि एक दिन बाद ही प्रवर्तन निदेशालय की ओर से हाई कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दे दी गई और कोर्ट ने इस मामले में केजरीवाल की जमानत पर स्टे लगा दिया है. ईडी ने तर्क कि उनका पक्ष अभी तक नहीं सुना गया और केजरीवाल को जमानत दे दी गई. जब तक हमारा पक्ष नहीं सुन लिया जाता और सुनवाई पूरी नहीं हो जाती तब तक केजरीवाल को जमानत न दी जाए. इस पर कोर्ट ने सहमति जताते हुए दिल्ली सीएम की जमानत पर फिलहाल रोक लगा दी थी.