logo-image

CBI ने 25 लाख रुपये के रिश्वत मामले में ADG को किया गिरफ्तार, जानें कौन है आरोपी

सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने 25 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 01 Jan 2020, 04:59 PM

दिल्ली:

सीबीआई (Central Bureau of Investigation) ने 25 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अतिरिक्त महानिदेशक चन्द्र शेखर (Chandra Shekher) और एक बिचौलिये को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली, नोएडा और लुधियाना में छापेमारी चल रही है.

डीआरआई की वेबसाइट के अनुसार, चन्द्रशेखर लुधियाना में अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) के पद पर तैनात हैं. उन्होंने कहा कि एजेंसी ने बिचौलिये को अधिकारी की तरफ से कथित रूप से रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया. बिचौलिये ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया कि वह रिश्वत अधिकारी के लिए थी. एजेंसी को संदेह है कि यह रिश्वत की उस बड़ी रकम का कुछ हिस्सा था जिसके बारे में दोनों के बीच चर्चा हुई थी.

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने पिछले दिनों श्रीनगर (Sri Nagar), जम्मू (Jammu), गुरुग्राम (Gurugram) और नोएडा (Noida) में 13 स्थानों पर हथियार लाइसेंस जारी करने के मामलों में छापे मारे थे. जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) के विभिन्न जिलों से उनके संबंधित जिला कलेक्टरों व जिला मजिस्ट्रेटों द्वारा लगभग दो लाख शस्त्र लाइसेंस जारी करने के आरोपों से संबंधित दो मामलों में जांच चल रही थी.

इसी संबंध में यह कार्रवाई की गई थी. एजेंसी ने कहा कि यह छापेमारी कुपवाड़ा (Kupwada), बारामूला (Baramila), उधमपुर (Udhampur), किश्तवाड़ (Kishtiwad), शोपियां (Shopian), राजौरी (Rajauri), डोडा (Donda) और पुलवामा (Pulwama) के तत्कालीन जिला कलेक्टरों व जिला मजिस्ट्रेटों के परिसरों में हुई.