logo-image

सीबीआई ने सफदरजंग अस्पताल के न्यूरोसर्जन, 4 अन्य को अवैध तरीके से काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया (लीड-1)

सीबीआई ने सफदरजंग अस्पताल के न्यूरोसर्जन, 4 अन्य को अवैध तरीके से काम करने के आरोप में गिरफ्तार किया (लीड-1)

Updated on: 30 Mar 2023, 08:50 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को सफदरजंग अस्पताल के एक न्यूरोसर्जन समेत पांच लोगों को अवैध गतिविधियों में शामिल होने और चिकित्सकीय सलाह के बदले रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।

सीबीआई ने गुरुवार को गिरफ्तार किए गए पांच लोगों न्यूरोसर्जन मनीष रावत, अवनेश पटेल, मनीष शर्मा, दीपक खट्टर (कनिष्क सर्जिकल के मालिक, दिल्ली ) और कुलदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

ऐसा आरोप था कि मनीष रावत अन्य लोगों (बिचौलियों के रूप में काम कर रहे) के साथ मिलकर, निजी व्यक्तियों और दिल्ली में सर्जिकल दुकान के मालिक सहित, सफदरजंग अस्पताल में इलाज के संबंध में निर्धारित नियमों को दरकिनार कर अवैध गतिविधियां और चिकित्सा सलाह देने और सर्जरी करने के लिए पैसा ले रहा था।

रावत ने कथित तौर पर इन बिचौलियों के माध्यम से मरीजों को खट्टर की सर्जिकल दुकान से ही सर्जरी के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने का निर्देश दिया। रावत ने कथित तौर पर मरीजों को निर्धारित उपकरणों के लिए उच्च दर का भुगतान करने के लिए भी मजबूर किया।

सीबीआई ने कहा, हाल ही में रावत के मरीजों के परिचारकों से अन्य व्यक्तियों के बैंक खातों में बिचौलियों के माध्यम से 1,15,000 रुपये, 55,000 रुपये और 30,000 रुपये की रिश्वत ली गई थी। यह कथित रूप से रावत के इशारे पर किया गया था।

रावत निजी व्यक्ति द्वारा प्रबंधित कंपनियों के माध्यम से अवैध रूप से कमाए गए धन का शोधन कर रहा था। दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण आदि बरामद हुए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.