logo-image

पकड़ा गया बांद्रा रेलवे स्टेशन (Bandra Railway Station) पर हजारों की भीड़ जमा करने का मास्‍टरमाइंड, 1000 लोगों पर एफआईआर

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हजारों प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ जमा होने के मामले में पुलिस ने विनय दुबे नाम के शख्स को पकड़ लिया है. नवी मुंबई पुलिस ने विनय दुबे को पकड़कर मुंबई पुलिस को सौंप दिया.

Updated on: 15 Apr 2020, 09:00 AM

नई दिल्‍ली:

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन (Bandra Railway Station) पर हजारों प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ जमा होने के मामले में पुलिस ने विनय दुबे (Vinay Dubey) नाम के शख्स को पकड़ लिया है. नवी मुंबई पुलिस ने विनय दुबे को पकड़कर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को सौंप दिया. विनय दुबे पर आरोप है कि उसने लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भीड़ को गुमराह कर बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भेजा है. विनय दुबे ने फेसबुक पर 'चलो घर की ओर' कैंपेन चलाया था. पुलिस ने इस मामले में 1000 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. विनय दुबे के खिलाफ IPC की धारा 117, 153 ए, 188, 269, 270, 505(2) और एपिडेमिक एक्ट की धारा 3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : खिसियाए डोनाल्ड ट्रंप ने WHO की रोकी फंडिंग, चीन का साथ देने का आरोप बना आधार

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 10 बजे अपने संबोधन में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया और दोपहर बाद अचानक मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ जमा हो गई. प्रवासी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे. उन्‍हें यह गुमराह किया जाएगा कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा और ट्रेनें चलने लगेंगी. पुलिस ने पहले तो मजदूरों को वहां से खुद ही हट जाने को कहा, लेकिन वे नहीं माने तो हल्‍का बल प्रयोग भी करना पड़ा. इसके बाद वहां से भीड़ छंट गई थी.

यह भी पढ़ें : मुख्‍यमंत्री के साथ मीटिंग करने वाले कांग्रेसी विधायक को कोरोना, अब सीएम का भी होगा टेस्‍ट

केंद्र सरकार ने इस घटना का संज्ञान लिया और गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बात की और ऐसे हालात पर चिंता जताई. अमित शाह ने यह भी कहा, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच ऐसे हालात हमें कमजोर बनाएंगे. उन्‍होंने जरूरत पड़ने पर केंद्र सरकार की ओर से मदद का भी ऑफर दिया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार इन मजदूरों का इंतजाम करेगी. उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है.