logo-image

राष्ट्रपति कोविंद की सेना के अस्पताल में हुई मोतियाबिंद सर्जरी रही सफल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का गुरुवार सुबह नई दिल्ली स्थित सेना के अस्पाताल (रेफरल एंड रिसर्च) में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई.

Updated on: 19 Aug 2021, 04:43 PM

highlights

  • राष्ट्रपति कोविंद की मोतियाबिंद सर्जरी रही सफल
  • सेना के अस्पताल में हुई सर्जरी 
  • 30 मार्च को भी हुई थी बाईपास सर्जरी

 

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज सुबह (गुरुवार) नई दिल्ली स्थित सेना के अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च) में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई. राष्ट्रपति भवन की ओर से बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की आज सुबह सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च), नई दिल्ली में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई. सर्जरी सफल रही और इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. बता दें कि इससे पहले इसी साल 30 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तबियत खराब होने की खबर आई थी. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद दिल्ली स्थित एम्स में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाईपास सर्जरी हुई थी. जो कि सफल रही थी. इसके बाद उन्हें 12 अप्रैल को एम्स से छुट्टी मिल गई थी. गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद ने देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में 25 जुलाई 2017 को कार्यभार संभाला था. 

यह भी पढ़ें: 15 सितंबर तक आंध्र प्रदेश में होंगे 6 हजार बेड्स, 140 ऑक्सीजन प्लांट: वाईएसआरसीपी सांसद

दरअसल में इसी साल 26 मार्च को राष्ट्रपति कोविंद ने सीने में दर्द होने की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें आनन फानन में दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल (रिसर्च एंड रेफरल) ले जाया गया। जहां राष्ट्रपति कोविंद का रूटीन चेकअप कर डॉक्टरों ने उन्हें आगे के उपचार के लिए दिल्ली स्थित एम्स को रेफर कर दिया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इसी साल दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद दिल्ली स्थित एम्स में 30 अप्रेल को राष्ट्रपति कोविंद की सफल बाइपास सर्जरी हुई थी.

यह भी पढ़ें: स्वतंत्रता सेनानी की विधवा को 1974 से बकाया पेंशन दें : हिमाचल हाईकोर्ट

बहरहाल राष्ट्रपति भवन की ओर से बयान जारी कर जानकारी दी गई है कि भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की आज सुबह सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च), नई दिल्ली में मोतियाबिंद की सर्जरी हुई. इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन से जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति कोविंद की सर्जरी सफल रही और इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.