News Nation Logo
Banner

कैट ने महाराष्ट्र सीएम को भेजा पत्र, दुकानों पर समयबद्ध पाबंदी का दिया सुझाव

महाराष्ट्र सरकार ने तेजी से बढ़ती कोविड महामारी की रोकथाम के लिए राज्य में 30 अप्रैल रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Apr 2021, 11:12:49 PM
uddhav

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र सरकार ने तेजी से बढ़ती कोविड महामारी की रोकथाम के लिए राज्य में 30 अप्रैल रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भेजकर स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह किया है और यह भी सुझाव दिया है कि आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह रोकने के बजाय उन पर समयबद्ध पाबंदी निर्धारित की जाए. कैट के अनुसार, महाराष्ट्र में लगभग 25 लाख व्यापारी हैं, जो लॉकडाउन के कारण अधिक चिंतित हैं. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने आशंका जताई है कि महाराष्ट्र के बाद अन्य राज्य जो बढ़ते कोरोनावायरस से पीड़ित हैं, महाराष्ट्र का अनुसरण कर सकते हैं और वे भी लॉकडाउन लगा सकते हैं.

उन्होंने कहा, "कोविड मामलों का तेजी से बढ़ना हर क्षेत्र के लिए चिंता का कारण है और कोविड के बढ़ते मामलों का मुकाबला करने के लिए सख्त कदम उठाने के बारे में दो राय नहीं हो सकती. हालांकि, यह अच्छा होगा, यदि कोई भी निर्णय लेने से पहले ट्रेड एसोसिएशन को विश्वास में लिया जाए."

खंडेलवाल ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन के बजाय दुकान खुली रखने का समय सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक और व्यापार संगठनों के सहयोग से सभी स्तरों पर कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए जा सकते हैं. वहीं, प्रत्येक बाजार के प्रवेश और निकास बिंदु को संबंधित व्यापार संघों द्वारा अतिरिक्त निगरानी और वार्ड स्टाफ की तैनाती के साथ विनियमित किया जा सकता है.

पिछले 24 घंटे में भारत ने कोरोना मामले में दुनिया पछाड़ा, जानें आंकड़ा

भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए मामले पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. बीते 24 घंटे में यहां एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश ने ब्राजील और अमेरिका को इस मामले में पछाड़ दिया है. बीते एक दिन में, ब्राजील में कोरोना के 31,359 मामले आए, जबकि अमेरिका में 34,282 मामले सामने आए. वहीं, भारत में 1,03,558 नए मामले सामने आए. भारत में कोरोना मामलों ने ब्राजील और अमेरिका के औसत आंकड़े क्रमश: 64,324 और 64,019 को भी पछाड़ दिया है.

भारत में बीते सात दिन के आंकड़ों के आधार पर देखें, तो यहां कोरोना के प्रतिदिन 78,489 मामले सामने आ रहे हैं. भारत में सबसे ज्यादा दैनिक मामले पिछले साल 16 सितंबर को आए थे, जिसमें 97,894 लोग एक ही दिन में वायरस की चपेट में आए थे. आठ राज्यों- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब ने दैनिक कोविड मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की है और नए मामलों का 81.90 प्रतिशत यहीं से है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 11:12:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×