News Nation Logo

राहुल गांधी MCP हो गए है, पटोले गुंडों की भाषा बोल रहे हैंःबीजेपी सांसद मनोज तिवारी

भाजपा सांसद और गायक मनोज तिवारी ने भाषा की मर्यादा को ताक पर रखते हुए कांग्रेस और कांग्रेसी नेताओं पर हमला बोल रखा है. इस कारण वह कानूनी पचड़ों में भी फंसते नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sanjeev Mathur | Updated on: 19 Feb 2021, 02:40:19 PM
manoj tiiwari 1567257428 1200x675

भाजपा सांसद और गायक मनोज तिवारी (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद और गायक मनोज तिवारी ने भाषा की मर्यादा को ताक पर रखते हुए कांग्रेस और कांग्रेसी नेताओं पर हमला बोल रखा है. इस कारण वह कानूनी पचड़ों में भी फंसते नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्‍होंने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष व सांसद राहुल गांधी पर बेहद आपत्‍तिजनक भाषा में तंज कसा था. उन्‍होंने कहा था, मुझे कल बनारस में कुछ लोग मिले थे और बोले की राहुल गांधी MCP हो गए है यानी Most Confused Person , न उनको संसदीय कार्य का पता है , मैं ये  शब्द प्रयोग कर रहा हूँ जिस पार्टी का नेता ऐसा मूर्ख हो उस पार्टी का क्या होगा , अभी साउथ में कह रहे हैं मत्स्य पालन का विभाग बनाओ उनको  ये भी पता नहीं है कि केंद्र सरकार ने पूरा मंत्रालय बना रखा है.

यही नहीं गायक और अभिनेता रहे मनोज तिवारी ने महाराष्‍ट्र कांग्रेस के अध्‍यक्ष नाना पटोले की हाल में की गई एक टिप्‍पणी पर भी पलटवार करते हुए कहा है कि नाना पटोले गुंडों की भाषा बोल रहे हैं , ये उग्रवाद की भाषा बोल रहे हैं , अभिताभ बच्‍चन और अक्षय कुमार को आपने बनाया है उन्हें देश की जनता ने बनाया है ..अभिताभ और अक्षय कुमार क्या कांग्रेस के प्रवक्ता हैं जो कांग्रेस कहेगी वही कहेंगे , अमिताभ और अक्षय कुमार की शूटिंग रोक दोगे क्या आपने शूटिंग शुरू की थी क्या ? आपके घर मे कोई अमिताभ बच्चन क्यों नहीं बना.. कांग्रेस अपना परिचय बैल की तरह दे रही है
.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने बॉलीवुड स्‍टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्मों की शूटिंग राज्‍य में नहीं होने देने का चेतावनी दी है. पटोले ने इन दोनों एक्‍टरों पर महंगाई के दौर में खामोशी अख्तियार करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि ये दोनों एक्‍टर, केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार के समय बहुत ट्वीट करते थे. लेकिन अब, जब नरेंद्र मोदी की सरकार में महंगाई इतनी बढ़ गई है और पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं इन दोनों ने चुप्‍पी साध रखी है.


बकौल मनोज तिवारी  राहुल गांधी दुनिया के सबसे कन्फ्यूज नेता हैं. उनको कृषि कानूनों की जानकारी नहीं है.कृषि कानून देश के सभी राज्यों ने स्वीकार कर लिया कांग्रेस की पंजाब सरकार को छोड़कर.भाजपा व केन्द्र सरकार सबकी बातें सुनने को तैयार है. हमारे कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर व गृहमंत्री अमित शाह लगातार आन्दोलनरत किसानों से वार्ता करना चाहते है. उन्होंने किसानों के नेताओं को  वार्ता के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस व विपक्षी दल किसानों को भड़काने का काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की आय दोगुना करके उनको आर्थिक रूप से मजबूत करना चाहते हैं. पंजाब के किसान के नाम पर जो आन्दोलन कर रहे है वह सरकार के साथ बात नहीं करना चाहते. एमएसपी जैसे थी वैसी ही रहेगी.

इस बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर टिप्पणी करने को सांसद मनोज तिवारी के खिलाफ वाराणसी की अदालत में परिवाद दाखिल किया गया है. यह परिवाद एसीजेएम प्रथम सर्वोत्तमा नागेश वर्मा की अदालत में कांग्रेस नेता अशोक सिंह, राघवेंद्र चौबे और राजेश गुप्त की ओर से अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार पंडित ने दाखिल किया है.सांसद मनोज तिवारी ने राहुल गांधी को चीन का एजेंट बताया था. साथ ही चीन के सैनिकों के पीछे हटने पर उन्हें (राहुल गांधी) दर्द होने का बयान दिया था. 

अदालत ने इसे परिवाद के रूप में दर्ज करते हुए परिवादी को दंड प्रक्रिया संहिता के तहत बयान के लिए 26 फरवरी की तिथि नियत की है. परिवाद में कहा गया है कि बीती 15 फरवरी को शिवपुर के एक आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की. ऐसे में उन्हें तलब कर दंडित किया जाए. कोर्ट में शिकायत के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सस्ती लोकप्रियता के लिए बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने उनपर अमर्यादित टिप्पणी की है. 

First Published : 19 Feb 2021, 02:40:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.