logo-image

Exclusive-न्यूज नेशन से बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह, मैं कांग्रेस से इस्तीफा दूंगा

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amarinder singh) ने साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस में अब नहीं रहने वाले हैं और जल्द ही इस्तीफा देंगे. न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुलकर बातचीत की.

Updated on: 30 Sep 2021, 03:46 PM

highlights

  • कहा-डोभाल से राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में बातचीत हुई
  • पाकिस्तानी साजिश को लेकर भारत सरकार के पास पूरी रिपोर्ट
  • कहा-पंजाब की भलाई के लिए हमेशा काम किया




नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amarinder singh) ने साफ कर दिया है कि वो कांग्रेस में अब नहीं रहने वाले हैं और जल्द ही इस्तीफा देंगे. न्यूज नेशन से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान से लेकर किसान आंदोलन के बारे में खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ गुपचुप तरीके से प्लान बना रहा है. उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात को लेकर कहा कि उन्होंने नेशनल सेक्यूरिटी प्रोब्लम के बारे में बातचीत की. उन्होंने कहा कि पंजाब में शांति बनाए रखना मेरा काम है. आइए डालते हैं एक नजर में इस विशेष इंटरव्यू के दौरान क्या-क्या बातचीत हुई. 

यह भी पढ़ें : BJP को ही अमरिंदर की नहीं, बल्कि कैप्टन को भी भाजपा की जरूरत  

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कांग्रेस में नहीं रहूंगा और पार्टी से इस्तीफा देंगे. कैप्टन ने कहा कि उन्हें आलाकमान ने इस्तीफा देने को कहा. अलग पार्टी बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सोचकर फैसला लेंगे. इंटरव्यू के दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि उन्होंने हमेशा पंजाब की भलाई के लिए काम किया है. कांग्रेस पार्टी के बारे में उन्होंने कहा कि पहले बुजुर्गों और नौजवानों का समन्वय था, लेकिन अब वरिष्ठ लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. कांग्रेस के पुराने चेहरे गायब हैं. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे.

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि किसान आंदोलन पर भी गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हुई. बातचीत के दौरान शाह ने उन्हें भरोसा दिया कि किसानों के हित में जो भी बेहतर होगा वह फैसला लेंगे.  कैप्टन अमरिंदर ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह किसानों को सड़कों पर ज्यादा लंबे समय तक नहीं छोड़ सकते. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के मुद्दों को हल करना केंद्र सरकार का काम है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ गुपचुप तरीके से प्लान बना रहा है. उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात को लेकर कहा कि उनके साथ नेशनल सेक्यूरिटी प्रोब्लम के बारे में बातें साझा की.  पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में शांति बनाए रखना और पाकिस्तान से बचाना मेरा काम है. उन्होंने कहा कि एनएसए अजित डोभाल से पाकिस्तान से तस्करी और दूसरे मुद्दे पर बात हुई. उन्होंने कहा कि पंजाब में सुरक्षा का मामला महत्वपूर्ण है. पाकिस्तानी साजिश को लेकर कई रिपोर्ट है.  उन्होंने कहा कि भारत सरकार के पास ये सारी रिपोर्ट है.