logo-image

कैप्टन ने सोनिया, मुलायम संग जारी की अरूसा की तस्वीरें, पूछा- क्या ये ISI एजेंट हैं?

Aroosa Alam: सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि इसकी जांच की जाएगी कि क्या अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) से पिछले कई वर्षों से मुलाकात करती रहीं पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के आईएसआई (ISI) से संबंध हैं या नहीं.

Updated on: 26 Oct 2021, 10:31 AM

:

पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम (Aroosa Alam) पर आईएसआई (ISI) एजेंट होने के आरोपों के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने (Capt. Amrinder Singh) नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कई नेताओं के साथ अरुसा आलम की तस्वीरें भी शेयर की हैं. इसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मुलायम सिंह यादव शामिल हैं. उन्होंने पूछा कि किया इन सभी के आईएसआई एजेंट से संबंध रहे हैं. कैप्टन ने अरुसा के साथ जिन लोगों की तस्वीरें शेयर की हैं उनके कई नेता और बॉलीवुड स्टार शामिल हैं. 

यह भी पढ़ेंः Drug Case: कोर्ट में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी रखेंगे आर्यन खान का पक्ष

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम का बचाव किया है. उन्होंने 14 लोगों की तस्वीरें अरुसा के साथ शेयर की हैं. इनमें पूर्व सपा नेता अमर सिंह, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, पूर्व कानून मंत्री अश्विनी कुमार, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा शामिल हैं. इतना ही नहीं अरुसा की बॉलीवुड स्टार दिलीप कुमार, फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट, भारत के पूर्व कमांडर जनरल अरोड़ा, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त रहे जेएन दीक्षित, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त रहे शिव शंकर मेनन, पंजाब के पूर्व राज्यपाल जनरल रोड्रिग्स, भारत के विदेश सचिव रहे शाम सरन के साथ ही तस्वीरों को शेयर किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः पुंछ में छिपे आतंकियों को गाइड कर रहे पाकिस्तान के रिटायर्ड सैनिककर्मी !

दरअसल पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि इस मामले को लेकर जांच की जानी चाहिए कि क्या पिछले कई वर्षों में अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं या नहीं. इसके बाद कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कैप्टन हवाले से ट्वीट कर कहा, ‘सुखजिंदर आप मेरी कैबिनेट में मंत्री थे. तब कभी भी आपसे अरूसा आलम को लेकर शिकायत करते नहीं सुना. आलम केंद्र की अनुमति लेकर पिछले 16 साल से भारत की यात्रा कर रही थीं. क्या आप ये आरोप लगा रहे हैं कि इस अवधि में केंद्र में राजग और कांग्रेस नीत यूपीए दोनों ही सरकारों की पाकिस्तानी आईएसआई से मिलीभगत रही?’