logo-image

BJP नेता का दावा - अमरिंदर को केंद्र में मिल सकती है जगह, पीएम मोदी से मुलाकात जल्द

कैप्टन अमरिंदर सिंह की अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात हो चुकी है. बीजेपी नेता हरजीत गरेवाल का दावा है कि अमरिदंर को केंद्र में अहम पद मिल सकता है.

Updated on: 30 Sep 2021, 01:24 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को केंद्र सरकार में अहम पद मिल सकता है. बीजेपी ने नेता हरजीत गरेवाल ने दावा किया है कि अमरिंदर सिंह की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात के साथ उन्हें कृषि मंत्री भी बनाया जा सकता है. अमरिंदर सिंह की गृहमंत्री अमित शाह से बुधवार को मुलाकात हुई थी. वहीं गुरुवार को उन्होंने एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात की. हरजीत गरेवाल का कहना है कि कैप्टन को अपना रोल खुद तय करना है उनका रोल कोई तय नहीं कर सकता. बीजेपी नेता ने कहा कि मोदी जी अच्छे लोगों को लाना पसंद करते हैं. 

अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार  अजित डोभाल से मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही कैप्टन की योजनाओं को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गई है. पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालात को ध्यान में रखें तो ऐसे में यह मुलाकात अहम माना जा रही है. कैप्टन के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के एक दिन बाद भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच यह मुलाकात की है. कैप्टन अमरिंदर सिंह, जिन्होंने हाल ही में पंजाब में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. 

कैप्टन ने कहा कि शाह के साथ अपनी बैठक के दौरान उन्होंने विवादास्पद कृषि कानूनों पर चर्चा की और गृह मंत्री से कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी देने का आग्रह किया. इससे पहले मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे गांधी परिवार को एक बड़ा झटका लगा था. गांधी परिवार को उम्मीद की थी कि अगले साल की शुरुआत में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री बदलने से राज्य में उथल-पुथल को खत्म करने में मदद मिलेगी.