logo-image

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भोपाल में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भोपाल में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Updated on: 17 Dec 2021, 08:00 PM

भोपाल:

पिछले सप्ताह तमिलनाडु में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य को लेकर जा रहे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल होने के कई दिनों बाद अपनी जान गंवाने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का शुक्रवार को यहां पूरे सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर को नारों के बीच सेना के ट्रक से बैरागढ़ इलाके में श्मशान घाट लाया गया।

श्मशान घाट पर राज्य पुलिस और सेना की टुकड़ी द्वारा औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों ने ताबूत पर पुष्पांजलि अर्पित की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य कैबिनेट मंत्रियों और राजनेताओं ने भी दिवंगत सैनिक को श्रद्धांजलि दी।

उनके बच्चों और पत्नी सहित उनके परिवार की उपस्थिति में पुजारियों के एक समूह द्वारा अनुष्ठान किए गए।

तमिलनाडु के कुन्नूर इलाके में 8 दिसंबर को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे रहने के बाद ग्रुप कैप्टन सिंह की 15 दिसंबर को बेंगलुरु के एक सैन्य अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। उस दुर्घटना में सीडीएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 सशस्त्र बल के जवान मारे गए थे।

इस साल अगस्त में भारत के तीसरे सर्वोच्च शांतिकालीन वीरता पुरस्कार शौर्य चक्र से सम्मानित सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, 11 वर्षीय बेटा और आठ साल की बेटी के साथ उनके माता-पिता भी हैं।

उनके छोटे भाई तनुज सिंह एक भारतीय नौसेना अधिकारी हैं, जबकि उनके पिता एक सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.