logo-image

नेतृत्व बदलने की क्षमता भाजपा की ताकत : बीएल संतोष

नेतृत्व बदलने की क्षमता भाजपा की ताकत : बीएल संतोष

Updated on: 01 May 2022, 07:10 PM

मैसूर:

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने रविवार को कहा कि नेतृत्व बदलने की पार्टी की क्षमता हमेशा से ही इसकी ताकत रही है।

इस बयान ने राज्य के राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है और 2023 में होने वाले आम सभा चुनावों की पृष्ठभूमि को लेकर इसे काफी अहम माना जा रहा है।

हालांकि, आलाकमान ने कहा है कि अगला चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। बयान ने फिर से उनके नेतृत्व पर बहस शुरू कर दी है।

इस संबंध में प्रयोग पंजाब और गुजरात राज्यों में सफल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के मौजूदा विधायकों और पार्टी नेताओं के परिवार के सदस्यों को दूर रखने की रणनीति के अच्छे परिणाम आए हैं।

कई राज्यों में नए चेहरों के आने से बीजेपी ने सत्ता हासिल कर ली है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली और गुजरात निगम चुनावों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नए चेहरों की जीत हुई है।

राष्ट्रीय राजधानी में मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि ये प्रयोग केवल भाजपा में ही संभव हैं।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने संतोष के बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, उनकी टिप्पणियां सही हैं और उन्होंने निगम चुनावों के संदर्भ में बात की थी।

भाजपा महासचिव और विधायक सी.टी. रवि ने कहा कि कर्नाटक के लिए केवल कर्नाटक मॉडल है। राज्य के लिए पंजाब या गुजरात मॉडल की कोई जरूरत नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.