logo-image

कनाडा अपने उत्तर में रक्षा बुनियादी ढांचे का कर रहा विकास

कनाडा अपने उत्तर में रक्षा बुनियादी ढांचे का कर रहा विकास

Updated on: 20 Jan 2023, 09:50 AM

ओटावा:

रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने कहा कि कनाडा उत्तर और आर्कटिक में उभरती सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए रक्षा बुनियादी ढांचे का विकास जारी रखेगा।

गुरुवार को रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक मंत्रालय 230 मिलियन कनाडाई डॉलर (184 मिलियन डॉलर) के निवेश के लिए इनुविक हवाईअड्डे में 80 मिलियन कनाडाई डॉलर ( 64 मिलियन डॉलर) तक निवेश बढ़ाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार आनंद ने बयान में कहा कि आर्कटिक जलवायु परिवर्तन के कारण सुरक्षा और सुरक्षा संबंधी अनूठी चिंताओं का सामना कर रहा है और सैन्यकर्मियों को उत्तर की रक्षा के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा प्रदान किया जाएगा।

बयान के अनुसार इनुविक रनवे का विकास मुख्य रूप से बड़े और भारी विमानों को संचालित करने के लिए किया जा रहा है।

पश्चिमी आर्कटिक में एक केंद्रीय परिवहन केंद्र और एक बढ़ते समुदाय के रूप में इनुविक आर्कटिक में लक्ष्यों को पूरा करने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। बयान में कहा गया है कि रनवे के उन्नयन का निर्माण 2027 में पूरा होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.