News Nation Logo

कनाडा में कोरोना वायरस के 19 लाख से ज्यादा मामले सामने आए

कनाडा में कोरोना वायरस के 19 लाख से ज्यादा मामले सामने आए

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Dec 2021, 03:55:01 PM
Canada Covid-19

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ओटावा:   कनाडा में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 9,597 मामले सामने आए। इसी के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,907,180 हो गई हैं जबकि 30,082 मौते हुई हैं। ये आंकड़े सीटीवी ने साझा किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा के ज्यादातर प्रांतों ने कड़े प्रतिबंधों को बहाल करने की घोषणा की, क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण पूरे देश में कोरोना की पांचवीं लहर फैल गई है।

क्यूबेक प्रांत की 84 लाख आबादी है, जहां मंगलवार को 5,043 नए कोरोना मामले सामने आए।

क्यूबेक प्रीमियर फ्रेंकोइस लेगॉल्ट ने मंगलवार को ट्वीट किया कि प्रांतीय सरकार व्यापक उपायों की घोषणा करने के ठीक एक दिन बाद प्रतिबंधों को और सख्त करने पर विचार कर रही है, जिसकी वजह से स्कूलों, बार और मूवी थिएटरों को बंद कर दिया गया है।

इस बीच क्यूबेक में मॉन्ट्रियल शहर ने कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट को फैलने से रोकने की कोशिश में आपातकाल की स्थिति को बहाल करने की घोषणा की।

कनाडा में 1.4 करोड़ निवासियों के साथ सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांत ओंटारियो में मंगलवार को कोरोना के 3,453 नए मामले सामने आए।

इसने सामाजिक समारोहों और दुकानों और रेस्तरां में क्षमता सीमा पर नई सीमाओं की घोषणा की क्योंकि प्रांतीय सरकार बढ़ते मामलों को नियंत्रण में लाने के लिए संघर्ष कर रही है।

प्रांतीय सरकार ने मंगलवार को कहा कि बुधवार सुबह 8 बजे से, प्रिंस एडवर्ड आइलैंड प्रांत में आने वाले सभी लोगों को कम से कम चार दिनों के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में रहना होगा।

न्यू ब्रंसविक प्रांत में मंगलवार को 156 नए मामले सामने आए इसलिए वहां प्रतिबंधों को कड़ा करने की घोषणा की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Dec 2021, 03:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.