logo-image

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से हिजबुल के दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से हिजबुल के दो आतंकी गिरफ्तार

Updated on: 26 Aug 2021, 11:40 PM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि 24 अगस्त को, यह विश्वसनीय रूप से पता चला कि दो युवक - किश्तवाड़ जिले के चटरू से अशफाक कयूम टाक और उसी जिले के पोछल तहसील के तौसीफ गिरी - अनंतनाग के हिजबुल आतंकवादियों के निकट संपर्क में थे।

पुलिस ने कहा, उक्त युवक आतंकवादियों को सुरक्षा बलों के संबंध में जानकारी मुहैया करा रहे थे और चटरू थाने के अधिकार क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

सूचना के आधार पर चटरू थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद बुधवार को नायदगाम चटरू के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया।

पुलिस ने कहा, ऑपरेशन के दौरान, दोनों आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खुलासे के आधार पर, एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और पिंगनल चटरू के वन क्षेत्र में ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

बरामद सामान में मैगजीन के साथ एक 9 एमएम की पिस्टल और 20 राउंड गोलियां, एक ग्रेनेड, एक एके 47 मैगजीन और दो वायरलेस सेट शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.