logo-image

CCD Owner Missing: वीजी सिद्धार्थ देश के लिए बहुमूल्य हैं- डीके शिवकुमार

कॉफी किंग के नाम से मशहूर कैफे कॉफी डे (Cafe Cofee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद अब पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है

Updated on: 31 Jul 2019, 07:45 AM

नई दिल्ली:

कॉफी किंग के नाम से मशहूर कैफे कॉफी डे (Cafe Cofee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद अब पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. वीजी सिद्धार्थ भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृषण के दामाद भी हैं. जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ 29 जुलाई को मंगलुरु आए थे. बताया जा रहा है वो मंगलुरु आने के बाद शाम 6.30 बजे गाड़ी से उतरकर टहलने लगे. टहलते-टहलते वे दूर चले गए और तब से सिद्धार्थ लापता हैं. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एसएम कृष्णा के आवास पर जाकर उन्‍हें ढांढस बंधाया और सिद्धार्थ की जल्‍द बरामदगी की उम्‍मीद जताई.

calenderIcon 20:41 (IST)
shareIcon

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एस पाटिल ने मीडिया से बात चीत करते हुए बताया कि मैंने कल वी जी सिद्धार्थ के परिवार से मुलाकात की थी, एक और टीम आगे की पूछताछ के लिए बेंगलुरू गई है बचाव अभियान सोमवार की रात से ही चल रहा है यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि हमें ठोस परिणाम नहीं मिल जाते. 



calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

कर्नाटक: कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के निदेशक मंडल की एक बैठक बेंगलुरु में आयोजित की जा रही है. सीसीडी के संस्थापक और मालिक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरू से लापता हो गया.



calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष आरके रमेश कुमार ने एसएम कृष्णा से की मुलाकात. उनके बेटे और सीसीटी के मालिक सोमवार से लापता हैं.  



calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

वीजी सिद्धार्थ की तलाश में जुटी एनडीआरएफ की टीम नेत्रावती नदी में रेस्कयू ऑपरेशन कर रही है



calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

डीके शिवकुमार का बयान

एसएम कृष्णा से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने कहा, इस घटना पर यकीन कर पाना मुश्किल है. मैंने इस मामले में जांच कराने के लिए कहा है. वो देश के लिए बहुमूल्य हैं. हम नहीं जानते कि वो लापता हैं या कोई उन्हें लेकर चला गया है.



calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

लापता होने से पहले कंपनी के CFP को किया था कॉल

जानकारी के मुताबिक, कॉफी किंग सिद्धार्थ ने लापता होने से पहले अपनी कंपनी के CFP को कॉल किया था. हालांकि उनकी ये बात कुछ सेकेंड के लिए ही थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने CFO को कंपनी का ख्याल रखने के लिए कहा था. साथ ही कहा जा रहा है कि CFO से फोन करते समय सिद्धार्थ काफी दुखी लग रहे थे. इस कॉल के बाद ही सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ का फोन बंद आने लगा था.

calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

कॉफी किंग के नाम से मशहूर वीजी सिद्धार्थ जिस जगह से लापता हुए, वो जगह बेंगलुरू से करीब 375 किलोमीटर दूर है. घंटे भर तक नहीं लौटे तो ड्राइवर ने उनकी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिले. इसके बाद ड्राइवर की सूचना पर परिवार ने पुलिस को खबर किया.

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

वहीं वीजी सिद्धार्थ का तलाश अभियान लगातार जारी है



calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के आवास पर पहुंचे हैं. 



calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

वीजी सिद्धार्थ के आत्महत्या करने की आशंका

जानकारी के मुताबिक वीजी सिद्धार्थ को सोमवार को आखिरी बार मंगलुरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था. ड्राइवन के बयान के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि शादय उन्होंने  उल्लाल पुल से छलांग लगा दी है

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

जारी है तलाश अभियान

पुलिस आयुक्त शशिकांत सेंथिल ने कहा, तलाश और बचाव अभियान जारी है. तटरक्षक और एनडीआरएफ के साथ 8 टीमें वीजी सिद्धार्थ की तलाश कर रही हैं. हमने नौसेना, करवार से भी समर्थन मांगा है



calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

इस मामले में बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  को पत्र लिख कर उनसे मदद मांगी है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि  कॉफी कैफे डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का पता लगाने में केंद्र सरकार मदद करे.  



calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा की पहली बेटी मालविका से वीजी सिद्धार्थ ने शादी की थी. उनके दो बेटे हैं. कैफे कॉफी डे के अलावा सिद्धार्थ और भी वेंचर संभाल रहे हैं. इसमें सेवन स्टार होटल भी शामिल हैं.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

इस मामले में वीजी सिद्धार्थ के ड्राइवर का बयान भी सामने आया है. अपने बयान में ड्राइवर ने बताया कि सिद्धार्थ कार में  फोन पर काफी देर से किसी से बात कर रहे थे. पुल पर उन्होंने कार रुकवाई और उतरकर बात करने लगे. पुलिस सिद्धार्थ के फोन रिकॉर्ड के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि लापता होने के ठीक पहले वह किससे बात कर रहे थे. 

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी एसएम कृष्णा से उनके आवास पर मुलाकात की



calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

वीजी सिद्धार्थ के लापता होने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की.



calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.  इस बीच सिद्धआर्थ की कर्मचारियों और सीसीडी बोर्ड के सद्स्यों के नाम  एक चिट्ठी सामने आई है. सिद्धार्थ ने इस चिट्ठी में लिखा है, 'हर वित्तीय लेन-देन मेरी जिम्मेदारी है. कानून मुझे और केवल मुझे जवाबदेह ठहराएं.