News Nation Logo
Banner

CCD Owner Missing: वीजी सिद्धार्थ देश के लिए बहुमूल्य हैं- डीके शिवकुमार

कॉफी किंग के नाम से मशहूर कैफे कॉफी डे (Cafe Cofee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद अब पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Jul 2019, 07:45:18 AM
वीजी सिद्धार्थ की तलाश जारी

नई दिल्ली:

कॉफी किंग के नाम से मशहूर कैफे कॉफी डे (Cafe Cofee Day) के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद अब पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. वीजी सिद्धार्थ भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृषण के दामाद भी हैं. जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ 29 जुलाई को मंगलुरु आए थे. बताया जा रहा है वो मंगलुरु आने के बाद शाम 6.30 बजे गाड़ी से उतरकर टहलने लगे. टहलते-टहलते वे दूर चले गए और तब से सिद्धार्थ लापता हैं. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एसएम कृष्णा के आवास पर जाकर उन्‍हें ढांढस बंधाया और सिद्धार्थ की जल्‍द बरामदगी की उम्‍मीद जताई.

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एस पाटिल ने मीडिया से बात चीत करते हुए बताया कि मैंने कल वी जी सिद्धार्थ के परिवार से मुलाकात की थी, एक और टीम आगे की पूछताछ के लिए बेंगलुरू गई है बचाव अभियान सोमवार की रात से ही चल रहा है यह तब तक जारी रहेगा जब तक कि हमें ठोस परिणाम नहीं मिल जाते. 



कर्नाटक: कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के निदेशक मंडल की एक बैठक बेंगलुरु में आयोजित की जा रही है. सीसीडी के संस्थापक और मालिक वीजी सिद्धार्थ मंगलुरू से लापता हो गया.



कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष आरके रमेश कुमार ने एसएम कृष्णा से की मुलाकात. उनके बेटे और सीसीटी के मालिक सोमवार से लापता हैं.  



वीजी सिद्धार्थ की तलाश में जुटी एनडीआरएफ की टीम नेत्रावती नदी में रेस्कयू ऑपरेशन कर रही है



डीके शिवकुमार का बयान

एसएम कृष्णा से मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने कहा, इस घटना पर यकीन कर पाना मुश्किल है. मैंने इस मामले में जांच कराने के लिए कहा है. वो देश के लिए बहुमूल्य हैं. हम नहीं जानते कि वो लापता हैं या कोई उन्हें लेकर चला गया है.



लापता होने से पहले कंपनी के CFP को किया था कॉल

जानकारी के मुताबिक, कॉफी किंग सिद्धार्थ ने लापता होने से पहले अपनी कंपनी के CFP को कॉल किया था. हालांकि उनकी ये बात कुछ सेकेंड के लिए ही थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने CFO को कंपनी का ख्याल रखने के लिए कहा था. साथ ही कहा जा रहा है कि CFO से फोन करते समय सिद्धार्थ काफी दुखी लग रहे थे. इस कॉल के बाद ही सीसीडी के मालिक वीजी सिद्धार्थ का फोन बंद आने लगा था.

कॉफी किंग के नाम से मशहूर वीजी सिद्धार्थ जिस जगह से लापता हुए, वो जगह बेंगलुरू से करीब 375 किलोमीटर दूर है. घंटे भर तक नहीं लौटे तो ड्राइवर ने उनकी खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिले. इसके बाद ड्राइवर की सूचना पर परिवार ने पुलिस को खबर किया.

वहीं वीजी सिद्धार्थ का तलाश अभियान लगातार जारी है



जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के आवास पर पहुंचे हैं. 



वीजी सिद्धार्थ के आत्महत्या करने की आशंका

जानकारी के मुताबिक वीजी सिद्धार्थ को सोमवार को आखिरी बार मंगलुरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था. ड्राइवन के बयान के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि शादय उन्होंने  उल्लाल पुल से छलांग लगा दी है

जारी है तलाश अभियान

पुलिस आयुक्त शशिकांत सेंथिल ने कहा, तलाश और बचाव अभियान जारी है. तटरक्षक और एनडीआरएफ के साथ 8 टीमें वीजी सिद्धार्थ की तलाश कर रही हैं. हमने नौसेना, करवार से भी समर्थन मांगा है



इस मामले में बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  को पत्र लिख कर उनसे मदद मांगी है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि  कॉफी कैफे डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ का पता लगाने में केंद्र सरकार मदद करे.  



कर्नाटक के पूर्व सीएम एसएम कृष्णा की पहली बेटी मालविका से वीजी सिद्धार्थ ने शादी की थी. उनके दो बेटे हैं. कैफे कॉफी डे के अलावा सिद्धार्थ और भी वेंचर संभाल रहे हैं. इसमें सेवन स्टार होटल भी शामिल हैं.

इस मामले में वीजी सिद्धार्थ के ड्राइवर का बयान भी सामने आया है. अपने बयान में ड्राइवर ने बताया कि सिद्धार्थ कार में  फोन पर काफी देर से किसी से बात कर रहे थे. पुल पर उन्होंने कार रुकवाई और उतरकर बात करने लगे. पुलिस सिद्धार्थ के फोन रिकॉर्ड के आधार पर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि लापता होने के ठीक पहले वह किससे बात कर रहे थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी एसएम कृष्णा से उनके आवास पर मुलाकात की



वीजी सिद्धार्थ के लापता होने की खबरों के बीच कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की.



CCD के मालिक वीजी सिद्धार्थ के लापता होने के बाद पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.  इस बीच सिद्धआर्थ की कर्मचारियों और सीसीडी बोर्ड के सद्स्यों के नाम  एक चिट्ठी सामने आई है. सिद्धार्थ ने इस चिट्ठी में लिखा है, 'हर वित्तीय लेन-देन मेरी जिम्मेदारी है. कानून मुझे और केवल मुझे जवाबदेह ठहराएं.



First Published : 30 Jul 2019, 11:17:47 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.