logo-image

बैतूल में प्रेम विवाह करने पर बेटी के बाल कटवाने वाले पिता सहित 4 पर मामला दर्ज

बैतूल में प्रेम विवाह करने पर बेटी के बाल कटवाने वाले पिता सहित 4 पर मामला दर्ज

Updated on: 31 Oct 2021, 12:50 PM

बैतूल:

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक पिता ने शुद्धिकरण के नाम पर अपनी बेटी को नर्मदा नदी में स्नान करवाया और उसके बाल कटवा दिए। दरअसल महिला पिछड़े वर्ग की है और उसने एक दलित युवक से शादी की थी, जिससे गुस्साए उसके पिता व परिजनों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने हालांकि मामले पर कार्रवाई की है और युवती के पिता सहित चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि बैतूल जिले के चोपना थाना क्षेत्र की पिछड़े वर्ग की एक युवती ने दलित समाज के युवक से प्रेम विवाह किया था। इसके बाद बाद युवती के पिता और परिजनों ने इसे अपने सम्मान के खिलाफ मानते हुए युवती केा पहले होशंगाबाद में नर्मदा नदी के सेठानी घाट ले गए और वहां स्नान कराने के बाद युवती के बाल काटे। इस मामले को लेकर युवती बैतूल की पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के पास पहुंची। उनके निर्देश पर युवती के पिता सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कोतवाली थाने के प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने बताया है कि युवती के शिकायत पर धीरज, राधेश्याम, महेश व मधु उर्फ मदन के खिलाफ धारा 506,504, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। केस डायरी चोपना थाना भेजी जाएगी।

बताया गया है कि प्रेम विवाह करने वाली युवती ने अपनी जान का खतरा होने की बात कहते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। इस शिकायत में कहा गया है कि युवती ने टिकारी निवासी अमित अहिरवार से 11 मार्च 2020 को आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था। वहीं उसके पिता ने गुमशुदगी की 10 जनवरी 2021 को शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने कहा कि उसके बाद पुलिस ने उसे कोरे कागज पर दस्तखत कराकर पिता को सौंप दिया। वह राजगढ़ में नसिर्ंग का प्रशिक्षण ले रही थी। बाद में परिजन होशंगाबाद में नर्मदा नदी के सेठानी घाट ले गए और स्नान कराने के बाद बाल कटवा दिए। साथ ही जूठी पूड़ी खिलाकर शुद्धिकरण कराया ।

युवती का कहना है कि वह और उसका पति दोनों खुश है और साथ रहकर जीवन का निर्वाहन करना चाहते है, मगर परिजन मुझे व अमित के परिवार को डरा धमका रहे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.