logo-image

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

संतोष गंगवार ने ट्विटर पर लिखा, "आप को अवगत कराना चाहता हूं कि मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मुझे किसी भी प्रकार के सिम्टम्स नहीं है, निवेदन है कि मुझसे संपर्क में आए सभी लोग, कृपया कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करें।

Updated on: 13 Apr 2021, 02:57 PM

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस की दूसरी लहर लगातार लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. अब इसकी चपेट में आम लोगों के साथ- साथ नेता और अभिनेता भी आ रहे हैं. वहीं अब केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने मंगलवार को दी। श्रम और रोजगार मंत्रालय के राज्य मंत्री संतोष गंगवार को कोई लक्षण नहीं है. हालांकि उन्होंने अपने संपर्क में आये लोगों से वायरस से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है. देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19 2nd Wave) बढ़ने की वजह से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है.

गंगवार ने ट्विटर पर लिखा, "आप को अवगत कराना चाहता हूं कि मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मुझे किसी भी प्रकार के सिम्टम्स नहीं है, निवेदन है कि मुझसे संपर्क में आए सभी लोग, कृपया कोरोना सुरक्षा नियमों का पालन करें। हम सब मिलकर इस महामारी से जीत हासिल करेंगे. धन्यवाद. " इनसे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित कई नेता कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अब तक वायरस देश भर में 1,36,89,453 लोगों को संक्रमित कर चुका है और 1,71,058 लोगों की मौत हो चुकी है. 

 कोरोना के मामले लगातार नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. बीते 24 घंटे में अगर कोरोना के नए मामलों की बात करें तो एक बार फिर 1.60 लाख कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 880 लोगों की जान चली गई है. बीते कुछ दिनों से हर रोज़ 1.50 लाख से अधिक केस ही दर्ज हो रहे हैं. सोमवार को भारत ने संक्रमण के मामले में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में ब्राजील को पीछे छोड़ दिया. अब अमेरिका के बाद भारत सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. वहीं, देश के कई राज्यों में रोज रिकॉर्ड तोड़ मामले देखने को मिल रहे हैं.  

भारत में अब कोरोना वायरस के कुल 1 करोड़ 36 लाख 86 हजार 73 मामले हैं. भारत ने कुल संक्रमितों के मामले में ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है और अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी 12 लाख के पार पहुंच गई है. पहली लहर सितंबर महीने में अपने चरम पर थी तो भारत में 10 लाख के पार ऐक्टिव केस थे लेकिन इसके बाद देश में केस घटने शुरू हो गए थे. कोरोना से होने वाली मौत के मामलों में भी भारत चौथे स्थान पर आ गया है. भारत से पहले अमेरिका, ब्राजील और मेक्सिको हैं.