logo-image

पटना में निवेश करेगी टीसीएस, बढ़ेगा रोजगार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने टाटा संस के चेयरमैन से की मुलाकात

महज रोजगार के लिए बिहार से बढ़ते पलायन को रोकने लिए केंद्र सरकार ने बड़ी पहल की है. जल्द ही टीसीएस पटना में निवेश करने जा रही है जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

Updated on: 22 Jun 2019, 05:53 PM

नई दिल्ली:

रोजगार के लिए बिहार से बढ़ते पलायन को रोकने लिए केंद्र सरकार ने बड़ी पहल की है. जल्द ही टीसीएस पटना में निवेश करने जा रही है, जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने शनिवार को केंद्रीय कानून व न्याय, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान रविशंकर प्रसाद और चंद्रशेखरन ने भारत के डिजिटल सेक्टर से जुड़े विषयों पर चर्चा की और एक डिजिटल भविष्य के निर्माण के लिए नए पहलों पर चर्चा की.

इस मीटिंग की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेन्सी सर्विसेज या टीसीएस जल्दी ही पटना में अपना एक बड़ा केंद्र शुरू करने जा रही है. टीसीएस का ये केंद्र बिहार में किसी बड़ी बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी द्वारा किया गया पहला बड़ा निवेश होगा.

अपनी ट्वीट में रविशंकर प्रसाद ने यह आशा जताई कि टीसीएस जैसी बड़ी कंपनी का बिहार में निवेश एक अच्छी शुरुआत है और इससे प्रेरित हो कर अन्य आईटी कंपनियां भी बिहार में निवेश करने के लिए आगे आएंगी.

बताया जा रहा है कि पटना साहिब से सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जल्द ही टीसीएस के पटना केंद्र का उद्घाटन करेंगे. यह पहल बिहार में निवेश और रोजगार के अवसर पैदा कराने की दिशा में सफल और सकारात्मक प्रयास साबित होगी.