logo-image

थोड़ी देर में शुरू होगी कैबिनेट की अहम बैठक, ये हो सकते हैं बड़े फैसले

दिल्ली में मंगलवार शाम को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) की बैठक के बाद कैबिनेट और कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की मीटिंग होगी.

Updated on: 08 Sep 2020, 06:03 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में मंगलवार शाम को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) की बैठक के बाद कैबिनेट और कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की मीटिंग होगी. कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की बैठक शाम 6.05 बजे से शुरू होगी. इसके बाद कैबिनेट की मीटिंग होगी. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. इसमें चीन से तनाव पर भी विस्तृत चर्चा होगी. इन दोनों मीटिंग में श्रम मंत्रालय से जुड़े 3 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा होगी. इसमें श्रम सुधार प्रस्तावों को भी मंजूरी मिलने की संभावना है. य

इस मीटिंग में वेज कोड बिल में संशोधन और मौजूदा हालात को देखते हुए श्रम कानूनों में कुछ बदलाव किया जाना है. इस बैठक में इससे जुड़े हुए 3 प्रस्तावों को अनुमति मिल सकती है. साथ ही शुरू होने जा रहे संसद के सत्र में मोदी सरकार कुछ बिल को पेश करना चाहती है और पारित कराना चाहती है, उन जरूरी बिलों को भी अनुमति मिल सकती है.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते हुई कैबिनेट मीटिंग में मोदी सरकार ने सरकारी बाबुओं के लिए मिशन कर्मयोगी (Mission Karmayogi) योजना को मंजूरी दी थी. मिशन कर्मयोगी को नेशनल प्रोग्राम फॉर सिविल सर्विसेज कैपेसिटी बिल्डिंग के तहत चलाया जाएगा. मिशन कर्मयोगी के तहत सरकारी अफसरों को खास ट्रेनिंग भी दी जाएगी.