News Nation Logo
आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

एसी चालू करने को लेकर अपशब्द कहने पर बेंगलुरु कैब ड्राइवर ने कन्नड़ अभिनेत्री के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

एसी चालू करने को लेकर अपशब्द कहने पर बेंगलुरु कैब ड्राइवर ने कन्नड़ अभिनेत्री के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Oct 2021, 05:50:01 PM
Cabbie file

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरू: बेंगलुरु के एक कैब ड्राइवर ने कन्नड़ अभिनेत्री संजन्ना गलरानी के खिलाफ टैक्सी में एयर-कंडीशनर चालू नहीं करने पर कथित तौर पर गाली देने के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

कैब ड्राइवर का कहना है कि एसी चलाना कर्नाटक के कोविड -19 दिशानिर्देशों के खिलाफ है, लेकिन गलरानी ने सोशल मीडिया पर कहा कि उसे कैब ड्राइवर ने परेशान किया था और उन्होंने कोविड -19 दिशानिर्देशों के बारे में कुछ भी नहीं बताया। इस बीच घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

कैब ड्राइवर ने अपनी शिकायत में कहा कि संजना मंगलवार सुबह यहां दोम्मलूर के पास अपनी टैक्सी में सवार हुई थी। वह वाहन में बैठ गई और मुझे एयर-कंडीशनर चालू करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, मैंने सरकार के कोविड -19 दिशानिर्देशों के अनुसार एयर-कंडीशनर को चालू करने से इनकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने आवाज ऊंची कर कहा कि मुझे एयर-कंडीशनर चालू करना चाहिए और मैंने इसे स्तर 1 पर रखना चाहिए।

अपनी शिकायत में घटना को याद करते हुए ड्राइवर ने कहा, अभिनेत्री ने इसे स्तर 4 तक बढ़ा दिया और मुझे गालियां दीं। उन्होंने मेरे खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेरे खिलाफ अभियान चलाने की धमकी भी दी। मैंने कर्नाटक ड्राइवर्स फेडरेशन के साथ मामला उठाया है।

संजना ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह इससे दुखी हैं। आखिरकार, क्या मैं एक कैब ड्राइवर को चुनौती दे सकती हूं? मैं इतना नीचे कभी नहीं जाऊंगी। इतनी सारी महिलाओं का अपमान किया जाता है और कैब ड्राइवरों द्वारा पूरा किराया देने के बावजूद उन्हें उतार दिया जाता है। एक ग्राहक के रूप में यह मेरा अधिकार है कि मैं अच्छी सेवा मांगूं। कैब ड्राइवर द्वारा लगाए गए आरोप केवल कहानियों से ज्यादा कुछ नहीं है।

घटनाओं के क्रम के बारे में अपना पक्ष रखते हुए संजना ने बुधवार को सोशल मीडिया पर कहा, शुरू में, ड्राइवर ने कहा कि वह एसी बिल्कुल नहीं चालू करेगा और वह काफी अडियल था। फिर वह मुझ पर चिल्ला रहा था। उन्होंने एक बार भी कोविड रूल्स शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया और ना ही कोई कोविड नियम हमारे लिए लिखित में थे। मैं एक एसी कार के लिए भुगतान कर रही हूं और एयर-कंडीशनिंग को चालू करने के लिए कहना ग्राहक का अधिकार है।

संजना ने आगे कहा, आखिरकार, उसने कार में चार लोगों के साथ एसी को लेवल 1 पर रखा और हमने उसे भी समायोजित किया। अगर कोई ड्राइवर सड़क के बीच में किसी भी महिला को 35 किलो के बड़े सूटकेस के साथ उतारने की धमकी देता है। विशेष रूप से, जब उसे चिकित्सकीय रूप से भारी वजन उठाने की अनुमति नहीं है, तो उसे मजबूत होना चाहिए।

संजन्ना ने कहा, मैंने एक भी गाली नहीं दी। मैंने बस उससे पूछा कि क्या वह ऐसी स्थिति में अपनी मां या बहन के साथ वैसा ही व्यवहार करेगा। शूटिंग की लोकेशन 50 मीटर दूर थी। यह आदमी हमें गलत पते पर ले जा रहा था और हमें सही जगह पर छोड़ने के बजाय सड़क पर छोड़ रहा था।

उन्होंने कहा, मैंने उससे पूछा कि क्या वह फिर 10,000 रुपये की मांग करेगा। मैंने केवल इसलिए ²ढ़ता से बात की, क्योंकि वह बहुत घमंडी था और हमें गलत पते पर उतरने के लिए मजबूर कर रहा था। मैंने सुबह 10:30 बजे पुलिस को फोन किया और उन्हें सूचित किया कि ड्राइवर कार को रोक नहीं रहा है और हमें गोल-गोल घुमा रहा था। जानबूझकर मीटर रीडिंग बढ़ा रहे था और मुझे सही पते पर ले जाने में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पुलिस को कॉल करने के बाद ही, अभिनेत्री ने कहा, ड्राइवर ने कार रोक दी, पते की पुष्टि की और पांच मिनट के भीतर उसे सही जगह पर उतार दिया। साथ ही उन्होंने कहा, मैं मजदूर वर्ग के लोगों के दर्द का सम्मान करती हूं, लेकिन बहुत हो गया। मैं अब अपने खिलाफ कोई नकली कहानी नहीं बना सकती।

बरहाल, राजराजेश्वरीनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Oct 2021, 05:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो