logo-image

ट्रंप के दौरे के वक्त हिंसा देश की छवि बिगाड़ने की साजिश है : जी किशन रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने सीएए को लेकर हुई हिंसा पर कांग्रेस को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस लगातार सीएए का विरोध कर रही है. ऐसे में कांग्रेस और राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के वक्त हिंसा कर भला देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश कौन कर रहा है.

Updated on: 24 Feb 2020, 08:14 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) ने सीएए को लेकर हुई हिंसा (CAA Violence) पर कांग्रेस को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस लगातार सीएए का विरोध कर रही है. ऐसे में कांग्रेस और राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के वक्त हिंसा कर भला देश की छवि बिगाड़ने की कोशिश कौन कर रहा है. आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं. उनके आने से ठीक पहले रविवार को अचानक से दिल्ली में सीएए का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में हिंसा का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से संबंध!, जानें क्या है पूरा मामला

सोमवार को भी यह हिंसा जारी रही. जिसके बाद दिल्ली में एक बार फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम रहा. हिंसा इस कदर हुई कि इसमें एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया. सीएए के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसा देखने को मिली. 10 पुलिसकर्मी भी इस हिंसा में घायल हो गए. उपद्रवियों को काबू में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे. मौके पर भारी संख्या में आरएएफ को तैनात किया गया है.

राहुल गांधी जवाब दें

हिंसा अचानक से तब भड़की है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले थे. इस हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कांग्रेस और सीएए के समर्थक दलों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा यह घटना गलत है. जानबूझकर इसे उकसाया जा रहा है. देश की इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है. प्रजातंत्र के दायरे में रहकर अपनी भावनाओं को जाहिर करना चाहिए. दो महीने से नेशनल हाईवे बंद किया गया और लोगों को परेशान किया गया. लेकिन आज सीएए का विरोध प्रदर्शन इस कदर हो गया कि पत्थर चलाए जा रहे हैं. आगजनी की जा रही है.

यह भी पढ़ें- CAA के विरोध में हो रही हिंसा, सीएम केजरीवाल ने गृह मंत्री से मांगी मदद, कहा...

पुलिस वालों की हत्या की जा रही है. क्या यह प्रजातंत्र है. सरकार इसे टॉलरेट नहीं करेगी. सरकार प्रदर्शनकारियों पर सख्त कार्रवाई करेगी. केंद्र सरकार ने एडिशनल फोर्स तैनात कर दी है. इसके साथ ही राहुल गांधी और सीएए के विरोधी दलों को इस बात का जवाब देना चाहिए कि जब देश में एक राष्ट्रपति का दौरा चल रहा है. तो भला ऐसे मौके पर देश की छवि कौन खराब करने की साजिश रच रहा है.