News Nation Logo
Banner

कैलाश विजयवर्गीय बोले- भारत में 'नया पाकिस्तान' बनाने की साजिश रच रहा विपक्ष

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर विपक्षी दलों के पुरजोर विरोध पर पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने रविवार को आरोप लगाया है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Dec 2019, 08:20:36 PM
भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर:  

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विपक्षी दलों के पुरजोर विरोध पर पलटवार करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को आरोप लगाया कि विपक्ष द्वारा देश में 'नया पाकिस्तान' बनाने की साजिश रची जा रही है. सीएए के समर्थन में यहां भाजपा के आयोजित 'आभार सम्मेलन' में विजयवर्गीय ने कहा, "विपक्ष हमारे देश के अंदर एक नया पाकिस्तान बनाने की साजिश रच रहा है. इस साजिश को नाकाम करने के लिये पूरे देश को कमर कसनी होगी."

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी से बोले जेपी नड्डा- CAA के प्रावधान पर सिर्फ 10 लाइन बोल दें तो देश का हो जाएगा...

कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में कहा कि हमारे मुस्लिम भाइयों को भ्रमित करने के लिये विपक्षी दल कह रहे हैं कि (सीएए से) उनकी भी नागरिकता समाप्त हो जाएगी. हम सच भी इतने आत्मविश्वास से नहीं बोल पा रहे हैं, जितने आत्मविश्वास से हमारे विरोधी लोग जनता के बीच झूठ परोस रहे हैं.

विजयवर्गीय ने सीएए के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का आभार जताते हुए कहा, आप मुझे सीएए में लिखा केवल एक ऐसा शब्द बता दीजिये जो इस कानून के अंतर्गत भारत के किसी भी वैध नागरिक को कोई क्षति पहुंचाता हो या उसकी नागरिकता पर कोई खतरा पैदा करता हो. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, अभी देश के केवल 10 से 20 प्रतिशत लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस के नेताओं को इस बारे में विचार कर लेना चाहिए कि जिस दिन बाकी 80 प्रतिशत लोगों ने तय कर लिया कि यह कानून सही है और वे इसके समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे, तब कांग्रेस नेताओं का क्या अंजाम होगा?"

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल के मंत्री बोले- अगर CAA वापस नहीं हुआ तो कोलकाता में नहीं घुस पाएंगे अमित शाह

विजयवर्गीय, भाजपा संगठन में पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत भाजपा के कई विपक्षी नेता सीएए के विरोध की आड़ में अराजकता फैला रहे हैं. भाजपा महासचिव ने दावा किया, "पश्चिमी बंगाल में 8,000 ऐसे गांव हैं जहां एक भी हिंदू नहीं है। अगर आप वहां चले जायें, तो आपको लगेगा कि यह जगह पाकिस्तान ही है."

First Published : 22 Dec 2019, 08:20:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.