logo-image

बंगाल में CAA के समर्थन में बोल रहे BJP सांसद को छात्रों ने बनाया बंधक

छात्रों ने इसके विरोध में उन्हें कमरे में बंद कर दिया था. आपको बता दें कि बुधवार की दोपहर में बीजेपी सांसद विश्वभारती विश्वविद्यालय के सामाजिक कार्य विभाग में नागरिकता संशोधन कानून पर लेक्चर दे रहे थे.

Updated on: 08 Jan 2020, 09:36 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विरोध प्रदर्शन जारी है. बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद स्वपन दासगुप्ता (Swapan Das Gupta) को CAA का विरोध करने वालों के विरोध का सामना करना पड़ा. बीजेपी एमपी पश्चिम बंगाल की विश्वभारती यूनिवर्सिटी में सीएए पर भाषण दे रहे थे जहां उन्हें यूनिवर्सिटी के छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा.

विश्वभारती युनिवर्सिटी (Vishwa Bharti University) में बीजेपी सांसद (BJP MP) के भाषण के दौरान छात्रों के एक वर्ग ने बीजेपी सांसद स्वपन दासगुप्ता का विरोध किया. इतना ही नहीं छात्रों ने इसके विरोध में उन्हें कमरे में बंद कर दिया था. आपको बता दें कि बुधवार की दोपहर में बीजेपी सांसद विश्वभारती विश्वविद्यालय के सामाजिक कार्य विभाग में नागरिकता संशोधन कानून पर लेक्चर दे रहे थे. उन्हें विभाग के अध्यक्ष ने सीएए के मुद्दे पर बोलने के लिए आमंत्रित किया था. जैसे ही बीजेपी सांसद ने सीएए के समर्थन में अपना भाषण शुरू किया वहां पर उपस्थित छात्रों के एक समूह ने उनके भाषण का विरोध किया.

यह भी पढ़ें-ट्रेडयूनियन हड़ताल: बैंकिंग सेवाओं पर असर; केरल,बंगाल, असम में जनजीवन प्रभावित

आपको बता दें कि जिस स्थान पर बीजेपी सांसद लोगों को संबोधित कर रहे ते वहां पर छात्रों के एक समूह ने उनके खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए. इस घटना के बाद बीजेपी सांसद ने ट्वीट किया कि सीएए पर एक शांतिपूर्ण बैठक में यहां उपस्थित छात्रों की भीड़ का हमला करना कैसा लगता है? यह तब हुआ जब मैं विश्वभारती यूनिवर्सिटी में संबोधित कर रहा था. यहां पर उपस्थित छात्रों ने मेरा विरोध करते हुए मुझे कमरे में बंद कर दिया गया.  

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनकड़ ने विश्व भारती यूनिवर्सिटी में बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ स्वप्न दास गुप्ता के साथ कई अन्य लोगों को छात्रों द्वारा बंधक बनाए जाने को लेकर पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र कुमार से बातचीत की और उनसे इस मामले में जल्दी से जल्दी उचित कदम उठाने का आग्रह किया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, राज्य में फैली अराजकता और कानून व्यवस्था  की विफलता चिंताजनक है.

यह भी पढ़ें-OMG: अहमदाबाद में चालान का नया रिकॉर्ड, सवा करोड़ की कार पर लगा इतना जुर्माना

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लगातार सीएए का विरोध हो रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई बार केंद्र सरकार पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हमला बोला है. ममता बनर्जी ने तो सीएए के विरोध में हिंसात्मक प्रदर्शन के दौरान मंगलोर में मारे गए 2 लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपयों का मुआवजा देने का भी ऐलान किया था.