logo-image

CAA Protest: सीलमपुर हिंसा मामले में 6 लोग गिरफ्तार, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में धारा 144 लागू

नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में मंगलवार को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया हैं.

Updated on: 18 Dec 2019, 10:36 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के खिलाफ दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर इलाके में मंगलवार को हुई हिंसा मामले में पुलिस ने अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार किया हैं. बाकि इस हिंसा में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. बता दें कि मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद-सीलमपुर (Jafrabad-Seelampur) इलाके में काफी हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान जमकर बवाल हुआ, गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. इसी के साथ जाफराबाद में भी लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया था. इस हिंसा में कुल 18 लोग जख्मी हुए थे, घायलों में 11 दिल्ली पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी और 7 आम नागरिक हैं.

सूत्रों के अनुसार, भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रदर्शन करना पड़ा था, पुलिस ने कई जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे थे. उपद्रवियों ने डीटीसी को अपना निशाना बनाया है. बता दें कि प्रदर्शनकारियों की मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नए नागरिकता कानून को वापस लिया जाए.

वहीं नागरिकता कानून को लेकर हो रही हिंसा के बाद नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में धारा-144 लगा दी गई है.