logo-image

मुस्लिमों के खिलाफ नहीं CAA, कांग्रेस फैला रही है झूठ-नितिन गडकरी की नागपुर में दो-टूक

नितिन गडकरी ने भारतीय मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुसलमानों को कांग्रेस के झूठे अभियान के पीछे छिपे सच देखने की जरूरत है. कांग्रेस ने तो सिर्फ मुसलमानों को सिर्फ वोट देने वाली मशीन ही समझा है.

Updated on: 22 Dec 2019, 02:48 PM

highlights

  • CAA देश के किसी मुसलमान के विरोध में नहीं है.
  • मुसलमानों को कांग्रेस के झूठ को समझने की जरूरत.
  • विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई.

नागपुर:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागरिकता कानून पर फैले भ्रम और झूठ को दूर करने के लिए एक बार फिर दोहराया है कि CAA देश के किसी मुसलमान के विरोध में नहीं है. इस कानून का मकसद भारत के तीन पड़ोसी देशों में धर्म के नाम पर उत्पीड़न और भेदभाव सहने वाले अल्पसंख्यकों को गरिमा के साथ जीने के लिए भारतीय नागरिकता देना भर है. उन्होंने भारतीय मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुसलमानों को कांग्रेस के झूठे अभियान के पीछे छिपे सच देखने की जरूरत है. कांग्रेस ने तो सिर्फ मुसलमानों को सिर्फ वोट देने वाली मशीन ही समझा है. वह नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित नागपुर में तिरंगा यात्रा के बाद यशवंत स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना ने फिर तबाह किए लश्कर और जैश के आतंकी कैंप, नौशेरा में पाकिस्तान ने किया सीज फायर उल्लंघन

बीजेपी मुसलमानों के खिलाफ नहीं
नितिन गडकरी ने कहा कि हमारी पार्टी बीजेपी मुसलमानों के खिलाफ नहीं हैं. कुछ विपक्षी दल देश में नागरिकता कानून को लेकर डर पैदा कर राजनीति कर रहे हैं. गडकरी ने लोगों से अपील की कि वह सोशल मीडिया पर कानून से जुड़ी सत्यता को शेयर करें, जिससे कि लोगों का भ्रम दूर हो सके. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुसलमानों के खिलाफ नहीं है. विपक्ष के दल देश के मुसलमानों में डर पैदा करके राजनीति कर रहे हैं, लेकिन नागरिकता कानून मुसलमानों के विरुद्ध नहीं है. गडकरी ने कहा कि 1947 में हमें आजादी मिली और आजादी के बाद पाकिस्तान और बंग्लादेश बना. इतिहास में लिखा है कि आजादी से पहले जब भारत विभाजित नहीं था, तो भारत के सभी धर्मों के लोग अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत तमाम हिस्सों में रहते थे. महात्मा गांधी ने आजादी के समय भारत को एक पंथनिरपेक्ष राष्ट्र बनाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कहा 'दंगों से जिन्हें फायदा वो सरकार में हैं'

गांधीजी ने भी की थी नागरिकता देने की वकालत
उस वक्त लोगों ने कहा था कि इस्लामी देश बने पाक में अगर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होता है तो वह कहां जाएंगे? उस वक्त गांधी जी ने कहा था कि जब भी पाकिस्तान के अल्पसंख्यक लोगों (हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध) को जरूरत होगी भारत उन्हें आश्रय देगा. सउदी अरब से लेकर ऐसे कई राष्ट्र हैं जिन्होंने खुद को इस्लामी राष्ट्र घोषित किया है. ऐसे में संविधान में बाबा साहब आंबेडकर ने कहा था कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान जैसे देशों में अगर मुस्लिम लोगों पर अत्याचार होता है तो वह दुनिया के अलग-अलग देशों में शरण ले सकते हैं, लेकिन बौद्ध, हिंदू, जैन, पारसी ऐसे लोगों के लिए भारत आश्रय देगा.

यह भी पढ़ेंः धन्यवाद रैली Live Updates: कांग्रेस की अर्बन नक्सल की अफवाहें बेबुनियाद, देश को बांटने की हो रही राजनीति- पीएम मोदी

लोगों से की भ्रम दूर करने की अपील
गडकरी ने कहा कि भारत और यहां के लोगों ने दुनिया से यहां शरणार्थी बनकर आए सभी को स्वीकार किया. इस कानून से जुड़ी सच्चाई को लोगों तक पहुंचाने के लिए और लोगों का जनजागरण करने के लिए आप यू-ट्यूब और सोशल मीडिया पर इन बातों पर लिखें और जिन लोगों को गुमराह किया जा रहा है उन्हें जागरूक करें. गडकरी के इस भाषण से पहले महाराष्ट्र में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में सड़क पर उतरे लोगों ने विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी.