logo-image

CAA: रजा मुराद पर अदनान का तंज- लगता था बस फिल्मों में बनते हैं विलेन

अदनान सामी की नागरिकता पर रजा मुराद के सवाल उठाने के बाद अदनान ने तीखा हमला किया है. रजा मुराद ने कहा था कि जब सरकार सामी को देश में रहने दे सकती है तो फिर बाकियों को क्यों नहीं.

Updated on: 19 Jan 2020, 02:30 PM

मुंबई:

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर रजा मुराद ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर अदनान सामी को भी घसीट लिया. रजा मुराद ने अदनान के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब अदनान सामी को नागरिकता दी जा सकती है तो फिर बाकियों को क्यों नहीं. रजा मुराद ने अदनान सामी के पिता पर भी टिप्पणी की थी.

अब गायक अदनान सामी ने रजा मुराद के इस बयान पर तलटवार करते हुए ट्वीट किया कि 'मैंने सोचा था कि ये आदमी एक विलेन है और सिर्फ फिल्मों में बकवास करता है!!'

CAA पर रजा मुराद का ये था बयान
रजा मुराद ने कहा था, 'ये कानून हमारे संविधान के विपरीत है. सरकार को इस कानून को रोल बैक करना चाहिए. अदनान सामी को नागरिकता दे सकते हो तो औरों को क्यों नहीं? उनके वालिद ने तो हमपर 1965 की जंग में बमबारी की थी.'

गौरतलब है कि साल 2016 में पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को भारतीय नागरिकता मिली थी. पाकिस्तानी गायक ने भी नागरिकता कानून पर अपनी राय देते हुए कहा था कि, नागरिकता कानून (CAA) उन धर्म के लोगों के लिए है जिन्हें धर्मशासित देशों में प्रताड़ित किया जा रहा है. इस्लाम धर्म के लोगों को अपने धर्म के चलते अफगानिस्तान, पाकिस्तान या फिर बांग्लादेश में ये प्रताड़नाएं नहीं झेलनी पड़ रही हैं क्योंकि वे वहां बहुसंख्यक हैं. मुस्लिम समुदाय अब भी भारत की सिटिजनशिप के लिए अप्लाई कर सकता है. कानूनी तौर पर सभी का स्वागत है.