News Nation Logo
Banner

By-Election Results 2022:बिहार के गोपालगंज उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी की जीत Live

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Nov 2022, 09:19:26 AM
Bypolls results 2022

Bypolls results 2022 (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

By-Election Results 2022: देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आज यानी रविवार को घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव आयोग की ओर से मतगणना की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत अन्य दल भी अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत को लेकर आश्वस्त हैं. राजनीतिक जानकारों की मानें तो इन सीटों पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और विपक्षी पार्टियों के बीच है. आपको बता दें कि हाल ही में यूपी की गोला गोकर्णनाथ, हरियाणा की आदमपुर, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, ओडिशा की धामनगर और तेलंगाना की मुनुगोडे पर वोटिंग हुई थी. 

विधायकों के निधन के बाद खाली हुई थीं 6 विधानसभा सीट

गौरतलब है कि सात में छह सीट वहां विधायकों के निधन के बाद खाली हुई थीं, जबकि तेलंगाना की एक सीट कांग्रेस MLA के बीजेपी में शामिल होने से खाली हुई थी. इस सीटों की बात करें तो 7 में से 3 पर भारतीय जनता पार्टी, 2 पर कांग्रेस पार्टी ओर दो सीटों कर क्रमशः राष्ट्रीय जनता दल ओर उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना का कब्जा था. यूं तो सभी दल अपने-अपने कब्जे वाली सीटों को बरकरार रखना चाहेंगे, लेकिन परिणाम क्या होंगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा.

ये जीत मोकामा की जनता की जीत है। मुझे पहले से ही पता था कि जीत हमारी ही होगी और भाजपा का अहंकार उसे ले डूबेगी: मोकामा उपचुनाव में RJD प्रत्याशी नीलम देवी, पटना


चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट किया कि बिहार में गोपालगंज उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने 1,794 वोटों से जीत हासिल की है।


चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर यह स्पष्ट किया कि हरियाणा में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने अदमपुर उपचुनाव में 15,740 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।


बिहार के गोपालगंज उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुसुम देवी की जीत


बिहार के मोकामा विधानसभा उपचुनाव में RJD उम्मीदवार नीलम देवी ने 16,741 मतों के अंतर से जीत हासिल की है


ये जीत मनोहर लाल खट्टर जी की नीतियों की जीत है। ये जीत आदमपुर हल्के में चौधरी भजनलाल परिवार पर 54 साल के भरोसे की जीत है: भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के पिता कुलदीप बिश्नोई, आदमपुर, हरियाणा

 अनंत सिंह की पत्‍नी नीलम देवी मोकामा से विजयी

तेलंगाना के मुनुगोडे विधानसभा उपचुनाव में 5वें राउंड के बाद TRS उम्मीदवार कूसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी 1531 मतों (अब तक कुल 32,505 वोट प्राप्त) के अंतर से आगे चल रहे हैं। भाजपे के कमेटी रेड्डी राजगोपाल रेड्डी (कुल 30,974 वोट प्राप्त) पीछे चल रहे हैं।

हमारी जीत पहले से ही तय थी। हमने पहले ही कहा था कि कोई टक्कर में नहीं है। सिर्फ एक औपचारिकता थी वो भी पूरी हो गई। मोकामा बाबा परशुराम की धरती है। जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी। विधायक जी ने जो विकास किया है जनता उसी का फल दे रही है: मोकामा सीट से RJD उम्मीदवार नीलम देवी, बिहार


बिहार: गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के रुझानों के मुताबिक 18वें राउंड के बाद भाजपा के कुसुम देवी 54,673 मतों से आगे चल रही हैं। RJD के उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता 52,184 मतों से पीछे हैं।


महाराष्ट्र: विधानसभा उपचुनाव में रुझानों के मुताबिक 8वें राउंड के बाद शिवसेना (उद्धव-बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार रुतुजा लटके 29,033 मतों से आगे चल रही हैं।

ओडिशा: धामनगर विधानसभा उपचुनाव में चौथे राउंड के रुझानों के मुताबिक भाजपा के सूर्यवंशी सूरज 18,181 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के रुझानों के मुताबिक भाजपा के अमन गिरी 76,765 वोटों से आगे चल रहे हैं।समाजवादी पार्टी के विनय तिवारी 50,640 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

बिहार: मोकामा विधानसभा उपचुनाव के रुझानों के मुताबिक 18वें राउंड की मतगणना के बाद RJD की नीलम देवी 70,746 मतों के साथ आगे चल रही हैं। भाजपा की सोनम देवी 54,258 वोटों से पीछे हैं।

तेलंगाना के मुनुगोड़े उपचुनाव में 4 दौर की मतगणना के बाद TRS उम्मीदवार कूसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी 26,443 मतों से आगे चल रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी कमेटी रेड्डी राजगोपाल रेड्डी 25729 मतों से पीछे चल रहे हैं।

बिहार: मोकामा विधानसभा उपचुनाव के रुझानों के मुताबिक 13वें राउंड की मतगणना के बाद RJD की नीलम देवी 49,376 मतों के साथ आगे चल रही हैं। बीजेपी की सोनम देवी 37,798 वोटों से पीछे हैं। 


रुझानों से सबको पता चल गया है। विधायक जी ने जो विकास किया है और जनता की सुख-दुख में सेवा की है ये उसी का फल है। हम आगे हैं और आगे ही रह जाएंगे: मोकामा सीट से RJD उम्मीदवार नीलम देवी, बिहार


ओडिशा: धामनगर विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक भाजपा के सूर्यवंशी सूरज 4749 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं।


बिहार: मोकामा विधानसभा उपचुनाव में के शुरुआती रुझानों के मुताबिक RJD की नीलम देवी 12,760 वोटों के साथ आगे चल रही हैं। भाजपा की सोनम देवी 8,069 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Adampur By Election  शुरुआती रुझानों के मुताबिक पहले दौर की मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई 2846 वोटों से आगे चल रहे हैं।


बिहार उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक गोपालगंज विधानसभा सीट पर RJD के मोहन प्रसाद गुप्ता आगे चल रहे हैं।


शुरुआती रुझानों के मुताबिक गोला गोकरनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी के अमन गिरी 3877 वोटों से आगे चल रहे हैं।


First Published : 06 Nov 2022, 07:50:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.