logo-image
Live

By Election Result 2022 Live: आजम के गढ़ रामपुर में खिला कमल, भाजपा के घनश्याम 42,048 मतों से जीते

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के निरहुआ और सपा धर्मेंद्र यादव के बीच मुख्य मुकाबला है. वहीं, रामपुर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम रजा और भाजपा के घनश्याम लोधी के बीच मुख्य मुकाबला है. इसके अलावा पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट पर भी मुकाबला दिलचस्प है. यहां सत्ताधारी आप और अकाली दल के बीच मुख्य मुकाबला है. इसके अलावा त्रिपुरा की 4, दिल्ली, आंध्र प्रदेश और झारखंड की एक विधानसभा के लिए भी मतगणना जारी है.

Updated on: 27 Jun 2022, 10:50 AM

नई दिल्ली:

By Election Result 2022 Live: देश के 6 राज्यों की 10 सीटों के लिए हुए उपचुनाव नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए. सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत हुई . इस चुनाव नतीजे में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के निरहुआ सपा के धर्मेंद्र यादव पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं, आजम खान के गढ़ रामपुर से भाजपा के घनश्याम लोधी ने जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान ने जीत दर्ज की है. इसके अलावा सात विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान में त्रिपुरा की चार में से तीन पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. वहीं, दिल्ली के राजेंद्र नगर सीट से आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश की आत्मा को सीट पर हुए उपचुनाव में वाईएसआरसीपी के प्रत्याशी मेकापति विक्रम रेड्डी ने 82888 मतों से जीत हासिल की है. वहीं, झारखंड की एक सीट के लिए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. चुनाव परिणाम से जुड़ी हर अपडेट के लिए जुड़े रहे न्यूज नेशन के साथ...

 

 

 

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में 8 लाख वोटों की गिनती पूरी, भाजपा के निरहुआ 10649 वोटों से आगे

रामपुर के बाद भाजपा आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव भी जीतती नजर आ रही है. आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में अब तक 8 लाख मतों की गिनती पूरी हो चुकी है. अभी 1 लाख वोटों की गिनती बाकी है. अब तक की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ 10649 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के धर्मेंद्र यादव से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

सपा ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव मतगणना में धांधली का लगाया आरोप

आजम के गढ़ रामपुर में  लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के घनश्याम लोधी 42,048 से जीत हासिल की है. इस जीत से जहां भाजपा में जश्न का माहौल है. वहीं, सपा के हारने वाले प्रत्याशी आसिम रजा ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने बूथ कैप्चरिंग की. लोगों को वोट डालने ही नहीं दिया गया. रामपुर में इलेक्शन हुआ ही नहीं. अधिकारियों ने नतीजों को प्रभावित किया. आसिम रजा ने कहा कि आजम खान का जलवा बरकरार था, बरकरार है और बरकरार रहेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव में बेईमानी हुई है.


calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

रामपुर और आजमगढ़ में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद योगी आदित्‍यनाथ 4 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

यूपी में लोकसभा उपचुनाव के परिणामों के नतीजों पर सीएम योगी आदित्यनाथ शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोदी ने अपने निकटवर्ती प्रतिद्वंद्वी सपा के आसिम रजा को 37,797 वोटों से हराया है, वहीं आजमगढ़ से भाजपा के उम्मीदवार निरहुआ बढ़त बनाए हुए हैं. गौरतलब है कि आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव (निरहुआ) सपा के धर्मेंद्र यादव के खिलाफ 14712  वोटों से बढ़त बना रखी है. 

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ से BSP प्रत्याशी ने मानी हार, बोले 2024 में फिर लड़ेंगे

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी निरहुआ ने 14712  वोटों से बनाई बड़ी बढ़त

आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने बड़ी बढ़त बना ली है. सुबह से पीछे चल रहे भाजपा प्रत्याशी निरहुआ इस वक्त 14712  वोटों से आगे हैं. भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ को 263544 मत मिले हैं. वहीं, सपा के धर्मेंद्र यादव को 248832 वोट हासिल हुए हैं. जबकि बसपा के गुड्डू जमाली को 2, 22, 279  वोट प्राप्त हुए हैं. गुड्डू जमाली ने हार स्वीकार कर ली है.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

आजम के गढ़ में कमल खिलाने वाले भाजपा नेता ने  जीत की बताई ये वजह 

रामपुर से उपचुनाव जीतने वाले बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी अपनी जीत का कारण बताया है. लोधी ने कहा कि हम जानते थे कि भाजपा ही उप चुनाव जीतेगी, क्योंकि हम आम आदमी के बीच गए थे.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ः जीत की ओर बढ़े निरहुआ, BSP के गुड्डू जमाली ने स्वीकार की हार

रामपुर के बाद भाजपा आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव भी जीतती नजर आ रही है. यहां भाजपा प्रत्याशी निरहुआ सपा के धर्मेंद्र यादव के खिलाफ 14000 वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं, बसपा के प्रत्याशी गुड्डू जमाली ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि फिलहाल सपा और भाजपा में से जो भी जीते उसे बधाई. उन्होंने कहा कि हमें लग रहा था कि हमें अपार जनसमर्थन मिल रहा है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हमने अच्छा चुनाव लड़ा. उन्होंने कहा कि जो भी जीते वह अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें.

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

आजम के गढ़ रामपुर में खिला कमल, भाजपा के घनश्याम लोधी 42,048 से जीते

आजम के गढ़ रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी 42,048 से जीत हासिल की है. भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी ने सपा के असीम रजा 42,048 वोटों से मात दी है. असीम दूसरे नंबर पर रहे. भाजपा की जीत की खबर बाहर आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने रामपुर में मतगणना स्थल के बाहर जमकर जश्न मनाना शुरू कर दिया है. रामपुर में सभी 33 राउंड की मतगणना खत्म हो गई. 


calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

रामपुर में BJP उम्मीदवार घनश्याम ने 34232 वोटों की बनाई बढ़त

आजमगढ़ और रामपुर दोनों ही लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के हाथ से फिसलती हुई दिख रही है. रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा पर 34232 से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है. वहीं, आजमगढ़ में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव पर 7562 वोटों की बढ़त बना ली है. 

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली में आप की जीत पर बोले केजरीवाल, जनता ने गंदी राजनीति को हराया

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से AAP की जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई. केजरीवाल ने कहा कि राजेंद्र नगर के लोगों का दिल से आभार दिल्ली के लोगों के इस अथाह स्नेह और प्रेम का मैं आभारी हूं. यही हमें और मेहनत और सेवा करने की प्रेरणा देता है. लोगों ने उनकी गंदी राजनीति को हराया और हमारे अच्छे काम को सराहा. शुक्रिया राजेंद्र नगर, शुक्रिया दिल्ली.


calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

पंजाबः संगरूर लोकसभा उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी की जीत

संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव का नतीजा सामने आ गया है. शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने आम आदमी पार्टी को मात देकर जीत हासिल की है. उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह को हराया है.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

सुखबीर बादल ने सिमरनजीत सिंह मान को बधाई दी

संगरूर में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख और उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान निर्णायक बढ़त बनाए हैं. उनकी जीत तय मानी जा रही है. इससे पहले ही शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है. बादल ने कहा- मैं सरदार सिमरनजीत सिंह मान और उनकी पार्टी को संगरूर संसदीय उपचुनाव में चुनावी जीत पर तहे दिल से बधाई देता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. हम सच्ची लोकतांत्रिक भावना से जनता के जनादेश के आगे नतमस्तक हैं.


calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

रामपुर से भाजपा के घनश्याम लोधी 27365 वोटों से आगे

रामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी जीत की तरफ बढ़ गई है. बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने 27365 वोटों की बढ़त बना ली है. सपा के असीम रजा पिछड़ गए हैं.


 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश की आत्माकुर सीट पर YSRCP प्रत्याशी की 82888 वोटों से जीत

आंध्र प्रदेश की आत्माकुर सीट पर हुए उपचुनाव में वाईएसआरसीपी के प्रत्याशी मेकापति विक्रम रेड्डी ने 82888 मतों से जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी भरत कुमार गुंदलपल्ली को मात दी है.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

सपा के किले में भाजपा की सेंधः रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी 22000 से और आजमगढ़ में निरहुआ 3000 वोटों से आगे

लोकसभा उपचुनाव में सपा का किला ढहता नजर आ रहा है. 2019 की मोदी लहर में भाजपा जहां नहीं जीत पाई थी, वहां अब भगवा फहराती नजर आ रही है. रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी 22831 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं,  आजमगढ़ में निरहुआ3002 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

calenderIcon 13:29 (IST)
shareIcon

आजम के गढ़ रामपुर में हुआ बड़ा उलटफेर, भाजपा के घनश्याम लोधी 19 हजार वोट से आगे

सपा नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में सपा का किला ढहता नजर आ रहा है. यहां भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी तकरीबन 19 हजार वोट से आगे हो गए हैं. इससे पहले सुबह से ही वह पीछे चल रहे थे. घनश्याम को अभी तक 3 लाख 29 हजार 159 वोट मिल चुके हैं. वहीं, आसिम को 3 लाख 9 हजार 607 वोट मिले हैं.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से AAP के दुर्गेश पाठक ने दर्ज की जीत

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने जीत दर्ज की है. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार राकेश भाटिया को 11555 वोटों से हराया. कांग्रेस यहां तीसरे स्थान पर रही. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने से यह सीट खाली हुई थी.


calenderIcon 12:57 (IST)
shareIcon

रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा की बढ़त बरकरार

रामपुर और आजमगढ़ में सुबह से सपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. लेकिन, दोपहर होते होते भाजपा ने दोनों ही सीटों पर बड़ा उलट फेर करते हुए रामपुर से भाजपा घनश्याम सिंह लोधी ने और आजमगढ़ से भाजपा उम्मीदवार निरहुआ ने जबरदस्त वापसी की है. रामपुर से घनश्याम अब तक 6660 वोटों से बढ़त बना ली है. यहां आजम खान समर्थक सपा उम्मीदवार असीम रजा दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

calenderIcon 12:51 (IST)
shareIcon

झारखंड की मांडर सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी 2000 मतों से आगे

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

पंजाब संगरूर से शिरोमणि अकाली दल (A) उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान की जीत तय

पंजाब के संगरूर लोकसभा उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल (A) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान की जीत तय हो गई है. दरअसल, यहां मात्र 30 हजार मतों की गिनती सेष है और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) से सिमरनजीत सिंह मान 4800 से ज्यादा वोटों से आगे हैं. ऐसे में अगर बाकी बचे पूरे के पूरे 30 हजार वोट  सिमरनजीत सिंह मान के किलाफ चले जाएं, तब भी वे ही विजयी होंगे. 

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में निरहुआ ने बनाई बढ़त, धर्मेंद्र यादव को 5864 वोटों से से पछाड़ा

आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव निरहुआ ने एक बार फिर निर्णायक बढ़त बनाई है. निरहुआ 5864 वोटों से आगे चल रहे हैं. सपा के धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर पर हैं.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा में कांग्रेस ने जीती अगरतला सीट 

कांग्रेस ने त्रिपुरा में सिर्फ अगरतला सीट पर जीत हासिल की है. कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन ने 3163 वोटों से चुनाव जीता है. सुदीप बिप्लब देब सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं. त्रिपुरा में चार सीटों में से तीन सीटें बीजेपी ने सीटी हैं. जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में आई है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

रामपुर में हुई बड़ा उलटफेर, भाजपा के घनश्याम लोधी ने बनाई बढ़त

रामपुर के मतगणना में बड़ा उलटफेर होने की खबर है. यहां भाजपा के घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा पर बढ़त बना ली है.  भाजपा के लोधी को अभी तक 2 लाख 45 हजार 79 वोट मिल चुके हैं. वहीं, सपा के आसिम रजा को अभी तक 2 लाख 41 हजार 979 वोट मिले हैं. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

पंजाबः संगरूर लोकसभा सीट से SAD के सिमरनजीत सिंह मान 4603 वोटों से हुए आगे

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह पर 4603 वोटों की बढ़त बना ली है.

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

राजेंद्र नगर उपचुनाव में AAP के दुर्गेश पाठक 0,000 मतों से आगे

राजेंद्र नगर उपचुनाव में आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के राजेश भाटिया से 10,000 से ज्यादा मतों के अंतर से आगे निकल गए हैं. उनकी जीत अब पक्की मानी जा रही है. 

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव फिर बनाई बढ़त, निरहुआ पिछड़े

आजमगढ़ में सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने एक बार फिर से मामूली बढ़त बना ली है. सपा के धर्मेंद्र यादव 66 वोट से आगे हो गए हैं. इसके साथ ही भाजपा के निरहुआ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. अब तक सपा उम्मीदवार को 106312, भाजपा के निरहुआ को 106246 और बसपा के गुड्डू जमाली को 87433 वोट मिले हैं.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

रामपुर में सपा के आसिम रजा ने 13,288 वोटों से बनाई बढ़त

रामपुर में सपा उम्मीदवार असीम रजा अब निर्णायक बढ़त की ओर बढ़ रहे हैं. रजा ने अब तक 13,288 वोटों की बढ़त बना ली है. वहीं, भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी लगातार दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ः सपा के धर्मेंद्र यादव ने जीत का किया दावा

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा में भाजपा ने 4 में  से 3 सीटें जीतीं

त्रिपुरा की 4 में से 3 सीटें भाजपा ने जीत ली हैं. यहां टाउन बोरदा वाली सीट से सीएम माणिक साहा, जुबराज नगर और सूरमा सीट भी भाजपा ने जीती है. वहीं, कांग्रेस ने अगरतला की एक सीट पर जीत हासिल की है. 

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सुबह से ही शह मात का खेल जारी है. इस बीच भाजपा के निरहुआ ने एक बार फिर से बढ़त बना ली है. दरअसल, यहां सपा-बसपा और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ एक बार फिर आगे हो गए हैं. वह 98630 वोटों के साथ धर्मेंद्र यादव से 170 वोटों से आगे चल रहे हैं. धर्मेंद्र यादव को अभी तक 98460 वोट मिले हैं.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने हासिल की जीत

टाउन बारदोली विधानसभा क्षेत्र से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हासिल की जीत
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता माणिक साहा ने हाल ही में हुए उपचुनावों में टाउन बारदोली विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल कर ली है. 

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ः सपा के धर्मेंद्र यादव की बढ़त बरकरार

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सपा अभी तक सबसे आगे चल रही है. सपा के धर्मेंद्र यादव 6,482 वोटों से आगे चल रहे हैं. उन्हें अभी तक कुल 74461 वोट मिले हैं। वहीं, 67979 वोटों के साथ भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ दूसरे नंबर पर हैं. 

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

रामपुर लोकसभा उपचुनाव  10वें राउंड की गिनती के बाद सपा के आसिम रजा को 11000 वोटों की बढ़त

रामपुर लोकसभा सीट पर 10वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 10वें राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी असीम रजा भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी से 11 हजार 386 वोटों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ उपचुनावः सपा ने धर्मेंद्र यादव ने बनाई बढ़त

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में सुबह 10.35 बजे तक के रुझान में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को 46,254 वोट, भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव को 37,077 और बसपा प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली को 36,049 वोट मिले हैं. 

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

दिल्ली: 7वें राउंड की मतगणना के बाद AAP प्रत्याशी 5 हजार वोटों से आगे

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक 5 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक को 17 हजार 491 मिले हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी राजेश भाटिया को 12 हजार 467 वोट मिले हैं. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी प्रेम लता को मात्र 684 वोट मिले हैं.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी आसिम रजा 11 हजार से ज्यादा वोटों से आगे

रामपुर लोकसभा सीट पर 10वें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 10वें राउंड की गिनती के बाद सपा प्रत्याशी 11 हजार 386 वोटों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव 8446 मतों से हुए आगे, भाजपा के निरहुआ फिछड़े

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव इस वक्त 8446 वोटों से आगे चल रहे हैं. धर्मेंद्र यादव को अभी तक 47927 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को 39481 वोट हील मिले हैं. वहीं, बसपा के गुड्डू जमाली को 8446 मत हासिल हुए हैं.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

झारखंड: मांडर से भाजपा प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर ने 112 वोटों से बनाई बढ़त

झारखंड के मांडर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर 112 वोटों से आगे चल रहीं हैं. गंगोत्री कुजूर को अब 8 हजार 041 वोट मिले हैं. जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी शिल्पी नेहा तिर्की को 7 हजार 929 वोट मिले हैं.

calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

दिल्ली: आप के दुर्गेश पाठक की जीत लगभग पक्की

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 2978 वोट से आगे हैं. अब तक AAP के पाठक को 14,080 वोट मिले हैं. वहीं, BJP के राजेश भाटिया को 11,102 और कांग्रेस की प्रेम लता को 586 वोट मिले हैं. गौरतलब है कि यहां छठे दौर की मतगणना हो चुकी है. ऐसे में दुर्गेश पाठक की जीत पक्की मानी जा रही है. 

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

पंजाब के संगरूर से अकाली दल के सिमरनजीत सिंह मान की बढ़त बरकरार

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

रामपुर से सपा के आसिम रजा की बढ़त और हुई मजबूत 

रामपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम रजा 10 हजार वोट के अंतर से आगे चल रहे हैं. आसिम को अभी 72 हजार 79 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के घनश्याम लोधी को 62 हजार 92 वोट मिले हैं.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

दिल्लीः राजिंदर नगर से 1153 वोटों से आगे निकले आप के दुर्गेश पाठक

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर 5 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक 1153 वोट से आगे हैं. अब तक AAP के पाठक को 11,170 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा (BJP) के राजेश भाटिया को 10,017 और कांग्रेस की प्रेम लता को 438 वोट मिले हैं. 

calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में सपा उम्मीदवार ने किया बड़ा उलटफेर, भाजपा पहुंची तीसरे नम्बर पर

आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव 8 हजार 578 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर बीएसपी के शाह आलम हैं. भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं.

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा की 4 सीटों में से तीन पर भाजपा आगे

त्रिपुरा में चार सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ रहे हैं. यहां भाजपा तीन सीटों पर आगे चल रही है. इनमें टाउन बारदोली, जुबराज नगर और सूरमा सीट पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है. चुनाव आयोग के मुताबिक अगरतला सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

रामपुर: सपा उममीदवार आसिम रजा 13727 से हुए आगे

रामपुर में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा ने भाजपा प्रत्याशी पर बड़ी बढ़त बना ली है. इस वक्त सपा प्रत्याशी आसिम राजा 13727 से मतों से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में BJP के निरहुआ फिर निकले आगे


आजमगढ़ लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. यहां सपा, बसपा और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. इस बीच पीछे होने के बाद एक बार फिर से उलटफेर करते हुए भाजपा के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने बढ़त बना ली है. अब तक निरहुआ को 10755, सपा के धर्मेंद्र यादव को 10257, बसपा के गुड्डू जमाली को 6630 वोट मिले हैं.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में BSP प्रत्याशी गुड्डू ने बनाई बढ़त, भाजपा के निरहुआ पहुंचे तीसरे नंबर पर


आजमगढ़ लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है. भाजपा, सपा और बसपा प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. बसपा उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने बीजेपी और सपा प्रत्याशियों को पछाड़ते हुए अब बढ़त बना ली है. गुड्डू जमाली 1500 वोटों से आगे चल रहे हैं. दूसरे नंबर पर सपा और तीसरे नंबर पर बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ हैं.

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

8054 वोटों से आगे निकले रामपुर से सपा के आसिम

रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम रजा लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. रजा 8054 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी दूसरे नंबर पर हैं.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

रामपुर से सपा के आसिम ने फिर बनाई बढ़त

 


अब तक के रुझानों में रामपुर से सपा उम्मीदवार आसिम रजा ने एक बार फिर से बढ़त बना ली है. इसके साथ थी ही भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोदी एक बार फिर से दूसरे नम्बर पर पहुंमत गए हैं. सपा के आसिम रजा को 37449 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के लोधी को 33782 वोट मिले हैं.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में भाजपा के 'निरहुआ' आगे, सपा के धर्मेंद्र पहुंचे तीसरे नंबर पर

आजमगढ़ सीट से भाजपा उम्मीदवार और भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. हालांकि, अंतर बहुत कम होता दिख रहा है. सबसे खास बात ये है कि सपा के धर्मेंद्र यादव तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. अभी तक की मतगणना में निरहुआ 745 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि बसपा के गुड्डू जमाली दूसरे नंबर पर हैं. गौरतलब है कि शुरुआती रुझान में यहां सपा को बढ़त हासिल थी.

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

अगरतला में कांग्रेस आगे

त्रिपुरा की 4 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है.  राज्य में अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर के नतीजे आ रहे हैं.  बिप्लब देब सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मन अगरतला सीट पर आगे चल रहे हैं. अभी तक की वोटिंग में यहां कांग्रेस को 1984, भाजपा को 1519, सीपीआई-एम को 1094, टीएमसी को 95, एसयूसीआई को 16, निर्दलीय को 20 और नोटा के खाते में 50 वोट आए. सीएम डॉ. माणिक साहा टाउन बारदोवाली से चुनाव लड़ रहे हैं. वे 250 से ज्यादा वोटों आगे चल रहे हैं. यहां अब तक भाजपा को 1905, लेफ्ट को 402, टीएमसी को 105 और कांग्रेस को 1237 वोट मिले हैं. 

calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

झारखंड की मांडर सीट पर कांग्रेस आगे

झारखंड की मांडर विधानसभा सीट के उपचुनाव के रुझान आने लगे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार, पहले दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस आगे चल रही है. यहां भाजपा दूसरे नंबर पर है.

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

रामपुर से भी प्रत्याशी निकले आगे

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में दूसरे राउंड में भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी 2810 वोट से आगे चल रहे हैं. यहां अभी तक सपा प्रत्याशी आसिम रजा को 21179 और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी को 23989 वोट मिले हैं,

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

रामपुर से सपा ने आसिम रजा ने बनाई बड़ी बढ़त

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली के राजिंदर नगर से AAP के दुर्गेश पाठक ने बनाई बढ़त

दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट के रुझान में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक आगे चल रहे हैं. दुर्गेश को अब तक 3275 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार राजेश भाटिया 1651 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं, कांग्रेस की प्रेमलता को मात्र 107 वोट मिले हैं. 

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश की आत्माकुरु उपचुनाव में YSR कांग्रेस आगे 

आंध्र प्रदेश की आत्‍माकुरु विधानसभा उपचुनाव में YSR कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रम रेड्डी ने बढ़त बना ली है. वहीं, भाजपा के के जी. भरत कुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं. विक्रम रेड्डी उद्योगमंत्री रहे एम गौतम रेड्डी के छोटे भाई हैं, जिनके निधन से यह सीट खाली हुई थी. 

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में भाजपा के निरहुआ ने 700 वोटों से बनाई बढ़त

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव की मतगणना में भाजपे निरहुआ 700 वोट से आगे चल रहे हैं.

calenderIcon 09:38 (IST)
shareIcon

रामपुर में सपा के आसिम रजा को अब तक मिले 7539 वोट

रामपुर में सपा उम्मीदवार आसिम रजा को अभी तक 7539 वोट मिले है. वहीं, भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी उनसे पीछे चल रहे हैं. अब तक लोधी को कुल 5082 वोट मिले हैं.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

त्रिपुरा की टाउन बोरदा वाली सीट पर भाजपा को बढ़त

शुरुआती रुझानों के सामने आते ही त्रिपुरा में टाउन बोरदा वाली सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. यहां शुरुआती दौर की मतगणना में देखिए कौन सी पार्टी कहां खड़ी है…
भाजपा- 3864
कांग्रेस – 2733
तृणमूल कांग्रेस- 257
एफबी-815

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

पंजाब: संगरूर में अकाली उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान की बढ़त बरकरार

calenderIcon 09:30 (IST)
shareIcon

रामपुर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम रजा आगे निकले

रामपुर में पहले राउंड की काउंटिंग में सपा प्रत्याशी आसिम रजा आगे चल रहे हैं. इस वक्त आसिम रजा तकरीबन 800 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, भाजपा के घनश्‍याम लोदी पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

रामपुर में सपा प्रत्याशी आसिम की हुंकार, हम चुनाव जीतेंगे

रामपुर से सपा प्रत्याशी असीम रजा ने मतगणना शुरू होने के साथ ही जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम चुनाव जीत रहे हैं. प्रशासन ने हमारे मतदाताओं को रोकने की बहुत कोशिश की, उन्होंने बूथों से दूर लोगों को डरा दिया. यही कारण है कि मतदान कम था, इससे अंतर थोड़ा बहुत अंतर आ सकता है, लेकिन हम फिर भी चुनाव जीतेंगे.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

पंजाब संगरूर लोकसभा सीट उपचुनाव, शुरुआती रुझान में अकाली दल के सिमरनजीत सिंह मान आगे निकले

सिमरनजीत सिंह मान, SAD (AMRITSAR) 13030
गुरुमेल सिंह (AAP) 11858
दलबीर सिंह गोल्डी (Congress) 3446
कमलदीप कौर, SAD Badal 1587
केवल सिंह ढिल्लों, BJP 3529

calenderIcon 09:22 (IST)
shareIcon

पोस्टल बैलट की गिनती में दिल्ली की राजिंदर नगर से आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक आगे

दिल्ली के राजिंदर नगर में  पोस्टल बैलट की पहले राउंड की मतगणना जारी है. अब तक की मतगणना में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक आगे चल रहे हैं. गौरा मतलब है कि आप नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा सांसद बनने की वजह से यह सीट खाली हुई थी. 

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

रामपुर से सपा उम्मीदवार आसिम रजा आगे

आजमगढ़ के साथ ही रामपुर में भी पहले राउंड की काउंटिंग में सपा प्रत्याशी आसिम रजा आगे चल रहे हैं. वहीं, भाजपा के घनश्याम लोदी अभी तक की मतगणना में पीछे चल रहे हैं.

calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में पोस्टल बैलट की दूसरे राउंड की गिनती पूरी, 1721 वोटों से आगे निकले धर्मेंद्र यादव

उत्आतर पर्जदेश के मगढ़ में पोस्टल बैलट की दूसरे राउंड की गिनती पूरी होने तक सपा उम्मीदवार  धर्मेंद्र यादव ने भाजपा प्रत्याशी दिनेशलाल यादव निरहुआ पर 1722 वोटों की बढ़त बना रखी है.
 

calenderIcon 09:14 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ प्रशासन ने धर्मेंद्र यादव के आरोपों को सिरे से किया खारिज

समाजवादी पार्टी के प्रत्य़ाशी धर्मेद्र यादव के आरोपों के बाद आजमगढ़ के SSP अनुराग आर्या ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि यहां मतगणना निष्पक्ष तरीके से हो रही है. ऐसी कोई झड़प या कहासुनी नहीं हुई, केवल कुछ देर का कन्फ्यूजन हो गया था, जिसे दूर कर लिया गया है. इसके अलावा एडीएम अनिल कुमार मिश्रा ने भी कहा है कि किसी उम्मीदवार को नहीं रोका जा रहा है. केवल पास कार्ड होना जरूरी है. सपा के एजेंट्स पहले से अंदर हैं तो ईवीएम पर सवाल का कोई मतलब नहीं है. निष्पक्षता के साथ काम होगा. धर्मेंद्र यादव भी अंदर जा चुके हैं.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

संगरूर से सिमरनजीत सिंह मान चल रहे हैं आगे

पंजाब के संगरूर से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान लीड कर रहे हैं. यह सीट भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई थी.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ में वोटों की गिनती में देरी,  9 बजे शुरू होगी EVM में पड़े वोटों की गिनती

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में EVM में पड़े वोटों की गिनती आधे घंटे देर से होगी. बताया जा रहा है कि ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती 9 बजे के आसपास शुरू होगी.

calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

पंजाब: संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">पंजाब: संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती बरनाला में जारी है।<br><br>तस्वीरें बरनाला के एक कॉलेज में स्थापित एक मतगणना केंद्र से हैं। <a href="https://t.co/HbXdVCs2le">pic.twitter.com/HbXdVCs2le</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1540899473840545792?ref_src=twsrc%5Etfw">June 26, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

calenderIcon 08:59 (IST)
shareIcon

पोस्टल बैलट की ग‍िनती में 1000 वोटों से आगे निकले सपा के धर्मेंद्र यादव

आजमगढ़ उपचुनावः पोस्टल बैलट की ग‍िनती में 1000 वोट से धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं. वहीं भाजपा उम्मीदवार और भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल निरहुआ दूसरे नम्बर पर हैं. 

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

आजमगढ़: सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव बोले, मुझे अंदर नहीं जाने दिया जा रहा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में मतगणना शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि उन्होंने मतगणना केंद्र पर अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि मतगणना केंद्र के अंदर ईवीएम से खिलवाड़ किया जा रहा है.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

मतगणना से पहले रामपुर में बढ़ाई गई सुरक्षा

calenderIcon 08:36 (IST)
shareIcon

आजमगढ़ उपचुनाव: पोस्‍टल बैलट की गिनती में भाजपा उम्मीदवार निरहुआ दूसरे नंबर पर

आजमगढ़ से पोस्टल बैलेट की गिनती से आ रहे रुझानों में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव आगे चल रहे हैं. भाजपा के उम्मीदवार निरहुआ दूसरे नंबर पर.

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

सपा के धर्मेंद्र यादव आगे

Azamgarh Vote Counting: आजमगढ़ से पहला रुझान, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आगे

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट के लिए मतगणना शुरू

पंजाब के संगरूर लोकसभा उपचुनाव के मतो की गिनती के लिए दो मतगणना सेंटर बनाए गए हैं. यह दोनों मतगणना सेंटरों एसडी कॉलेज बरनाला और देश भगत कॉलेज बरनवाल धुरी में गिनती शुरू हो गई है. उपचुनाव के लिए रुझान थोड़ी देर में आने शुरू हो जाएंगे. संगरूर मतगणना केंद्रों से विधानसभा हलकों की काउंटिंग होगी. बरनाला जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों की गिनती करनाल के एसडी कॉलेज में होगी और बाकी के 6 विधानसभा क्षेत्रों की गिनती देश भगत कॉलेज बरनवाल धुरी में होगी.

calenderIcon 08:25 (IST)
shareIcon

UP के आजमगढ़ में भाजपा, सपा और बसपा में त्रिकोणीय मुकाबला

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा के भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ', समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव और बसपा के शाह आलम (गुड्डू जमाली) के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के आसार है. मतगणना के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी कि यहां ऊंट किस करवट बैठेगा. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद इस सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव सांसद चुने गए थे. लेकिन, विधानसभा में हार के बाद अखिलेश ने विधानसभा में रहकर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने के इरादे से लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. गौरतलब है कि इस सीट से कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं.